मंत्री-कलक्‍टर विवाद : आईएएस एसोसिएशन आर-पार के मूड में, आपात बैठक की तैयारी…

Ramesh Chand Meena Minister In Bikaner
Ramesh Chand Meena Minister In Bikaner

बीकानेर/जयपुर Abhayindia.com बीकानेर कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल के साथ पंचायत राज मंत्री रमेश चंद मीणा का विवाद अभी ठंडा नहीं पड़ा है। इस मामले को लेकर आईएएस एसोसिएशन आरपार के मूड में नजर आ रहा हैं। बताया जा रहा है कि सोमवार रात को मुख्य सचिव उषा शर्मा से मुलाकात के बाद मंगलवार रात को भी आईएएस अधिकारियों ने मुख्य सचिव उषा शर्मा से मुलाकात की और अपनी बात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समक्ष रखने को कहा।

इस बीच, खबर है कि इस विवाद के मामले को लेकर आईएएस एसोसिएशन अब जल्द ही आपात बैठक बुलाने की तैयारी में है, जिसमें इस घटना को लेकर निंदा प्रस्ताव पारित कराया जा सकता है। बताया जाता है कि नौकरशाहों जनप्रतिनिधि के बीच लगातार बढ़ रहे विवाद के मामले से अधिकांश नौकरशाह व्यथित हैं और जल्द से जल्द सरकार से इस मामले के निस्तारण की मांग कर रहे हैं।

इधर, मंत्री रमेश मीणा के तेवर भी नरम दिखाई दे रहे हैं। मीणा ने एक बयान में कहा कि उनकी मंशा जिला कलेक्टर का कोई अपमान करना नहीं था बल्कि, वो महिलाओं से जुड़े एक गंभीर विषय पर चर्चा कर रहे थे लेकिन ऐसे गंभीर विषय पर भी जिला कलेक्टर लगातार फोन पर व्यस्त थे इसलिए जिला कलेक्टर को टोका था। मंत्री मीणा ने यह भी कहा कि सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं और अन्य योजनाओं में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करने के निर्देश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दे रखे हैं।