Thursday, July 18, 2024
Hometrendingसंस्कार निर्माण शिविर का आयोजन 12 जून से, संभागभर के बालक होंगे...

संस्कार निर्माण शिविर का आयोजन 12 जून से, संभागभर के बालक होंगे शामिल

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा गंगाशहर की ओर से जैन श्वेतांबर तेरापंथी महासभा, कोलकाता के तत्वावधान में पांच दिवसीय आवासीय संस्कार निर्माण शिविर का आयोजन गंगाशहर के आशीर्वाद भवन में 12 जून 2024 से 16 जून 2024 तक किया जा रहा है।

शिविर के स्थानीय संयोजक रतनलाल छलाणी ने बताया कि शिविर में बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ अंचल के लगभग 44 स्थानों से बालक भाग लेंगे। 13 वर्ष से 19 वर्ष के आयु वर्ग के बालकों के लिए आयोजित इस शिविर में प्रेक्षाध्यान, योग, प्राणायाम, जैन विद्या, जैन इतिहास, मुद्रा विज्ञान, स्मृति विकास, व्यक्तित्व विकास आदि से संबंधित प्रशिक्षण के सत्र आयोजित किए जाएंगे। विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा।

शिविर के सहसंयोजक प्रदीप जैन ने बताया कि शिविर के लिए अंचल की सभी सभाओं से संपर्क किया गया है। शिविर के आयोजन को लेकर बालकों में अच्छा उत्साह दिखाई दे रहा है। शिविर में गंगाशहर, पीलीबंगा, सूरतगढ़, राजलदेसर, देशनोक, नोखा, जोरावरपुरा, भीनासर, बीकानेर लूणकरणसर, कालू सहित अनेक क्षेत्रों के बालक अच्छी संख्या में भाग ले रहे हैं। महासभा की ओर से राजेश बांठिया को संयोजक व भैंरूदान सेठिया को सहसंयोजक नियुक्त किया गया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular