कांग्रेस अध्‍यक्ष पद का चुनाव कल, खड़गे मजबूत प्रत्‍याशी, पीसीसी में हो रही ये तैयारी…

congress
congress

नई दिल्‍ली/जयपुर Abhayindia.com कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान 17 अक्टूबर को होगा। इस चुनाव में राजस्थान के कुल 414 डेलीगेट मतदान करेंगे। मतदान का दौर सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा। इसके बाद मतगणना और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित होगा। आपको बता दें कि चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच सीधा मुकाबला है।

इस बीच, प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। यहां स्‍थापित दो मतदान केन्‍द्रों पर चुनाव होगा। राजस्थान में प्रदेश रिटर्निंग ऑफिसर राजेंद्र कुम्पावत को बनाया गया है। जिनकी निगरानी में चुनाव होगा। उनके साथ चार डिस्ट्रिक्ट रिटर्निंग ऑफिसर भी तैनात रहेंगे। ये सभी रिटर्निंग ऑफिसर राजस्थान के बाहर से हैं। पीसीसी प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने मीडिया को बताया कि प्रदेश के 414 डेलीगेट पीसीसी सदस्‍य मतदान करेंगे। बैलेट पेपर और बैलेट बॉक्स आज पीसीसी पहुंचेंगे।

खड़गे का पक्ष बता रहे मजबूत

कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे को सबसे मजबूत प्रत्‍याशी माना जा रहा है। आपको बता दें कि सीएम अशोक गहलोत ने खड़गे के पक्ष में वोट की अपील सोशल मीडिया के जरिए सार्वजनिक रूप से करके यह भी बता दिया है कि वह उनके पक्ष में लॉबिंग कर रहे हैं। इसे सीएम गहलोत की सियासी रणनीति के तौर पर भी देखा जा रहा है।

राजस्‍थान में सियासी घटनाक्रम के बीच राजनीतिक नियुक्तियां शुरू, बीस सूत्री कार्यक्रम को लेकर समितियां गठित, इन मंत्रियों को…

राजस्‍थान : लीडरशिप फेस और टिकट के लिए भाजपा करवा रही सर्वे, नेताओं में बढ़ी हलचल…

विधायक दिव्‍या मदेरणा का तंज- मुट्‌ठी भर बाजरे के लिए दिल्ली की बादशाहत खो दी…

राजस्‍थान में 17 को कांग्रेस का होगा जश्‍न, भाजपा मनाएगी ब्‍लैक डे….

राजस्‍थान : 25 दिग्‍गज नेता भाजपा में शामिल होने की कतार में, मेघवाल ने बताया- कैसे होगी एंट्री…

सोलर के क्षेत्र में राजस्‍थान बनने जा रहा है सिरमौर, बीकानेर के पूगल में…