Thursday, February 22, 2024
Hometrendingराजस्‍थान : लीडरशिप फेस और टिकट के लिए भाजपा करवा रही सर्वे,...

राजस्‍थान : लीडरशिप फेस और टिकट के लिए भाजपा करवा रही सर्वे, नेताओं में बढ़ी हलचल…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad https://abhayindia.com

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा अभी से रणनीति बनाने में जुट गई है। इसी क्रम में पार्टी कई स्तर पर सर्वे करवा रही हैं। बताया जा रहा है कि इन सर्वे के परिणामों के आधार पर ही राजस्थान में लीडरशिप फेस और 200 विधानसभा सीटों पर टिकट तय होंगे। सर्वे होने की इस खबर के साथ ही प्रदेश के भाजपा नेताओं में हलचल बढ़ गई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश में सर्वे दो तरीके से कराए जा रहे हैं। सर्वे में अलगअलग स्तर पर कार्यकर्ताओं नेताओं से हर सीट को लेकर फीडबैक लिया जा रहा है। इसमें हर विधानसभा सीट से तीन से पांच दावेदारों के बारे में पूछा जा रहा है। जहां जितने दावेदारों के नाम हैं। सभी की राय ली जा रही है। किस नेता के पक्ष में कितने प्रतिशत लोग हैं। इसका डाटा लिया जा रहा है। इसी तरह सीएम के चेहरे को लेकर भी रायशुमारी चल रही है।

आपको बता दें कि भाजपा में लीडरशिप के लिए पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे एक नंबर पर है। राजे ने हाल में बीकानेर संभाग के दौरे और सभाओं के जरिए पार्टी हाईकमान को संकेत भी दे दिए हैं। राजे के अलावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भूपेंद्र यादव, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, राज्यसभा सांसद ओम माथुर भी रेस में हैं।

आपको यह भी बता दें कि इधर, कांग्रेस ने भी अगस्‍त में सर्वे कराया था। हालांकि, उस सर्वे में केवल मुख्यमंत्री के चेहरे का सवाल नहीं था सरकार के कामकाज से लेकर करीब 10 सवाल राहुल गांधी के सर्वे में शामिल किए गए थे।

राजस्‍थान में 17 को कांग्रेस का होगा जश्‍न, भाजपा मनाएगी ब्‍लैक डे….

राजस्‍थान : 25 दिग्‍गज नेता भाजपा में शामिल होने की कतार में, मेघवाल ने बताया- कैसे होगी एंट्री…

सोलर के क्षेत्र में राजस्‍थान बनने जा रहा है सिरमौर, बीकानेर के पूगल में…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular