पायलट विरोधी निर्दलीय विधायकों के इलाके में हार गई कांग्रेस

Ashok gehlot-Sachin Pilot
Ashok gehlot-Sachin Pilot

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में पंचायतीराज चुनावों में भले ही कांग्रेस पार्टी विपक्षी भाजपा से आगे रही, लेकिन पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट के विरोधी माने जाने वाले निर्दलीय विधायकों के इलाकों में पार्टी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। आपको बता दें कि पंचायतीराज चुनावों में इस बार सरकार समर्थक निर्दलीयों की सिफारिश पर टिकट दिए थे, लेकिन अधिकांश इलाकों में प्रत्‍याशी हार गए। पायलट के विरोधी माने जाने वाले निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा, दूदू विधायक बाबूलाल नागर और गंगापुर विधायक रामकेश मीणा के इलाकों में कांग्रेस को हार मिली है। शाहपुरा से निर्दलीय आलोक बेनीवाल के क्षेत्र में भी कांग्रेस बहुमत हासिल नहीं कर पाई। प्रदेश के छह जिलों में सरकार समर्थक छह निर्दलीय विधायकों की सिफारिश पर टिकट दिए थे जिनमें से बस्सी को छोड़ कहीं बहुमत नहीं आया। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में टिकटों पर चर्चा के लिए जिलेवार बैठकों में निर्दलीय विधायकों की सिफारिश पर टिकट देने का कांग्रेस के ​हारे हुए उम्मीदवारों ने विरोध किया था। विरोध करने वालों में ज्यादतर सचिन पायलट समर्थक थे। कांग्रेस समर्थक निर्दलीय विधायकों के क्षेत्रों में भारी गुटबाजी है। इन क्षेत्रों में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार और निर्दलीय विधायकों के समर्थक आमने-सामने हैं। इन क्षेत्रों में सरकार और संगठन में निर्दलीय विधायकों को तवज्जो देने का कांग्रेस नेता विरोध कर रहे हैं।

40 किलो 790 ग्राम अवैध गांजा की तस्करी करते दो आरोपी दबोचे

भरतपुर Abhayindia.com भरतपुर के पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार बिश्नोई के द्वारा बांछित व मफरूर आरोपियों की धरपकड एवं अवैध मादक पदार्थ के लिए चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत एक और सफलता हासिल की गई है। पुलिस ने दो आरोपियों को दबोच कर उनके पास से 40 किलो 790 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया है।

एसपी बिश्‍नोई ने बताया कि गांव झांतली से आगे गोपालगढ रोड पर पुलिस को सडक की पटरी पर एक मोटर साईकिल डीलक्स रजि. नं. आरजे 05 जेएस 0686 के पास दो व्यक्ति एक सफेद प्लास्टिक के कट्टा को मोटरसाईकिल की सीट पर पकडकर खडे दिखायी दिये। जिनके पास वाहन को रोका तो वावर्दी पुलिस जाप्ता को देखकर मोटरसाईकिल पर बैठने की कोशिश करने लगे जिनको घेर लिया गया। पूछताछ में एक ने अपना नाम जाहुल पुत्र जोरमल जाति मेव उम्र 38 साल निवासी बूडली थाना सीकरी जिला भरतपुर का होना बताया। वहीं, दूसरे ने अपना नाम राहिफ पुत्र जोरमल जाति मेव उम्र 31 साल निवासी बूडली थाना सीकरी जिला भरतपुर का होना बताया। उक्त दोनों व्यक्तियों से उनके पास मोटरसाईकिल पर रखे सफेद प्लास्टिक के कटटे में रखी प्लास्टिक की पैकिंग डिब्बेनुमा भरे हुये 8 पैकिट मिले। जिनमें से कुछ को खोलकर देखा तो डंठल नुमा पत्ती युक्त बीज वाला पदार्थ गांजा भरा हुआ था जिनका वजन किया गया तो कुल 40 किलो 790 ग्राम हुआ। अवैध मादक पदार्थ गांजा को मौके पर ही जरिये फर्द जप्त किया गया व मुलजिमान को गिरफ्तार किया गया। मुलजिमान से अवैध मादक पदार्थ की तस्करी के सम्बन्ध मे पूछताछ व अनुसंधान जारी है। कार्रवाई करने वाली टीम में सीकरी के थानाधिकारी पूरनचन्द, एएसआई बनैसिंह, कांस्‍टेबल सहाबुदीन, मुकेश कुमार, हितेश कुमार, सपात, सत्यवीर शामिल थे।

बीकानेर में विद्युत समस्या समाधान शिविर 7 सितम्बर को

बीकानेर Abhayindia.com शहर के उपभोक्ताओं की बिजली सम्बन्धी समस्याओं के समाधान के लिए 7 सितम्बर को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक पब्लिक पार्क स्थित कस्टमर केयर सेंटर में शिविर आयोजित किया जाएगा। बीकेईएसएल के सीओओ शांतनु भट्टाचार्य ने बताया कि समस्या समाधान शिविर में उपभोक्ताओं की तकनीकी व कमर्शियल सम्बन्धी शिकायतों का समाधान किया जाएगा। शिविर में बीकेईएसएल के उच्चाधिकारी मौजूद रहेंगे। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपनी समस्याओं के समाधान के लिए शिविर में हिस्सा लेने की अपील की है।

बीकानेर में महापौर के पति की दबंगई, बोले- फाइल के हाथ लगाया तो हाथ पैर तोड़ देंगे…!

भाजपा नेताओं ने बीकेईएसएल के सीओओ से कहा- 85 प्रतिशत एरिया में बिजली चोरी की भरपाई आम उपभोक्‍ता से क्‍यों?

विधायक सिद्धि कुमारी ने एसई से कहा- सात दिनों में मिल जाना चाहिए पानी…

गहलोत सरकार ने “प्रशासन शहरों के संग” अभियान से पहले दी ये छूट…

अचल संपत्तियों को लेकर गहलोत सरकार ने कर्मचारियों को दिया एक और मौका

पानी-बिजली के मामले में ऊर्जा मंत्री डॉ. कल्‍ला पूरी तरह फेल : सुमित गोदारा

पायलट के जन्‍म दिन पर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी, हर जिले में…

देवकिशन, किरण और सत्‍यदेव को मिलेंगे साहित्‍य पुरस्‍कार

सीएम गहलोत को सता रही यह चिंता, अधिकारियों को दिए निर्देश…

राजस्‍थान : टीम वसुंधरा राजे का दफ्तर खुला, और तेज हो गई ये चर्चाएं…

राजस्‍थान : मंत्रिमंडल विस्‍तार पर फिर लगा ब्रेक, अब आई ये नई तारीख…