सीएम गहलोत को सता रही यह चिंता, अधिकारियों को दिए निर्देश…

Ashok gehlot, Cm Rajasthan
Ashok gehlot, Cm Rajasthan

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश के कई जिलों में अल्प वर्षा के चलते फसलों को भारी नुकसान हुआ है। इसे लेकर मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि फसलों को हुए नुकसान को लेकर राज्‍य सरकार गंभीर है। उन्‍होंने निर्देश दिए हैं कि राजस्व विभाग, कृषि विभाग तथा इंश्योरेंस कंपनी संयुक्त रूप से सर्वे कर किसानों को हुए नुकसान का आंकलन करे। इसके आधार पर प्रभावित किसानों को राहत देने के लिए फसल बीमा योजना के तहत मुआवजे की कार्यवाही की जाए। गहलोत ने अल्पवर्षा वाले जिलों में पेयजल, चारा डिपो, पशु शिविर आदि के लिए अभी से समस्त अग्रिम तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने मंगलवार को जिला कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चर्चा कर वर्षा की कमी के कारण फसलों में खराबे की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर खराबा हुआ है, वहां सर्वे एवं गिरदावरी की कार्यवाही जल्द से जल्द पूरी करवाकर रिपोर्ट भिजवाएं ताकि किसानों को शीघ्र राहत दी जा सके।

आपको बता दें कि सीएम गहलोत एंजियोप्लास्टी के बाद अपने निवास पर स्वास्थय लाभ ले रहे हैं। चिकित्सकों ने उन्हें कुछ दिन के लिए आराम की सलाह दी है। इस बीच वे आवश्यक कार्यों के सिलसिले में आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे हैं।

इन ज़िलों में औसत से कम हुई बारिश

सिरोही, बांसवाड़ा, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, श्रीगंगानगर, जालौर, झुंझुनूं, जोधपुर, पाली, राजसमंद एवं उदयपुर में औसत से कम वर्षा हुई है।

विधायक गोदारा को ऊर्जा मंत्री पर हमला, कहा- खुद कांग्रेस विधायक कहते हैं इनसे कुछ भी मैनेज नहीं हो रहा…

पानी-बिजली के मामले में ऊर्जा मंत्री डॉ. कल्‍ला पूरी तरह फेल : सुमित गोदारा

 

कोरोना : जिले में बुधवार को इन केन्द्रों पर होगा टीकाकरण, देखें सूची…

बीकानेर Abhayindia.com जिले में बुधवार को वैक्सीनेशन अभियान के तहत बीकानेर शहरी क्षेत्र में 25 केन्द्रों पर टीकाकरण किया जाएगा।

आरसीएचओ डॉ.राजेश गुप्ता के अनुसार इसके लिए ऑन लाइन और ऑन स्पॉट दोनों तरह से बुकिंग होगी। वहीं वैक्सीनेशन ऑन व्हील्स भी रहेगा।

इसमें 18+45 और 60 प्लस आयुवर्ग के लोगों के लिए साझा सत्र होंगे। वहीं नोखा रोड स्थित लक्ष्मीपति प्लेस, मिलिट्री अस्पताल में वर्क प्लेस सत्र होगा।

गांवों में 91 केन्द्र…

ग्रामीण क्षेत्रों में 91केन्द्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए ऑन स्पॉट ही रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।

कोरोना : बीकानेर में मंगलवार को रही राहत, अब एक्टिव केस चार

बीकानेर Abhayindia.com जिले में कोरोना को लेकर मंगलवार को राहत रही। सीएमएचओ डॉ.ओपी चाहर के अनुसार 659 सेम्पल लिए गए थे, इसमें रिपोर्ट शून्य रही। वर्तमान में चार एक्टिव केस है। ऐसे में सावधानी जरूरी है।

31 अगस्त की दैनिक रिपोर्ट…

कुल सेम्पल- 659
पॉजिटिव- 00
रीकवर-. 01
कुल एक्टिव केस- 4
कोविड-केयर सेंटर- 00
हॉस्पिटल- 00
होम क्वारेन्टइन- 4
मृत्यु 00
कन्टेन्टमेंट जोन- 01
माइक्रो कंटेनमेंट – 00

खान मंत्री प्रमोद जैन भाया शुक्रवार को बीकानेर आएंगे

कोरोना : जिले में बुधवार को इन केन्द्रों पर होगा टीकाकरण, देखें सूची…

राजस्‍थान : टीम वसुंधरा राजे का दफ्तर खुला, और तेज हो गई ये चर्चाएं…

राजस्‍थान : मंत्रिमंडल विस्‍तार पर फिर लगा ब्रेक, अब आई ये नई तारीख…