भाजपा नेताओं ने बीकेईएसएल के सीओओ से कहा- 85 प्रतिशत एरिया में बिजली चोरी की भरपाई आम उपभोक्‍ता से क्‍यों?

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर में बिजली चोरी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आज भाजपा नेताओं के शिष्‍टमंडल ने बीकेईएसएल के सीओओ शांतनु भटाचार्य से मिलकर उन्‍हें बीकानेर में बिजली चोरी सहित अन्‍य समस्‍याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। भाजपा नेताओं ने कहा कि बीकानेर शहर के जिन इलाकों में 80 से 85 प्रतिशत चोरी होती है तो उसकी भरपाई अन्‍य उपभोक्‍ताओं पर क्‍यों लादी जा रही है। यह व्‍यवस्‍था नागरिक कतई बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। कंपनी की ओर से हर तीन महीने में मीटर बदले जा रहे हैं जो उचित नहीं है। ज्ञापन में बिलों में स्‍थायी शुल्‍क वापस लेने, नए मीटर की दरें कम करने आदि की मांगें भी रखी गई है। सीओओ से मिले शिष्‍टमंडल में भाजपा नेता जे. पी. व्‍यास, भाजपा के पूर्व महामंत्री पाबूदान सिंह राठौड, पूर्व उपाध्‍यक्ष फारूक पठान, पूर्व पार्षद राजा सेवग, पूर्व मंडल अध्‍यक्ष रमेश सैनी, ओम रामावत, दिनेश चौहान, देवेन्‍द्र टाक, युसूफ नागौरी, सुशील रंगा शामिल रहे।

गोल्‍डन गर्ल अवनि लेखरा ने रचा इतिहास, गोल्‍ड के बाद अब कांस्‍य पर साधा निशाना

खेल डेस्‍क। भारत की गोल्‍डन गर्ल अवनि लेखरा ने टोक्यो पैरालिंपिक में एक और मैडल पर निशाना साध दिया है। इससे पहले अवनि ने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था। अवनि ने अब अपने राइफल से देश के लिए कांस्‍य पदक पक्का किया है। ये मैडल उन्हें महिलाओं के 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन इवेंट में मिला है। इसके साथ ही अवनि पैरालिंपिक में दो मेडल जीतने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बन गई हैं। अवनि पैरालिंपिक्स खेलों के इतिहास में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला भी हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अवनि को बधाई देते हुए कहा कि पैरा शूटर अवनी लेखरा ने टोक्यो पैरालिंपिक में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि पैरालिंपिक में दो पदक जीतने पर देश को उन पर बेहद गर्व है। उन्होंने टोक्यो पैरालिंपिक में पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा में देश के लिए रजत पदक जीतने के लिए प्रवीण कुमार को भी हार्दिक बधाई दी। सीएम ने कहा कि प्रवीण कुमार के उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश के लिए पदक जीतने पर पूरा देश खुश है और उन पर बेहद गर्व है। इसी तरह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां ने भी अवनी लेखरा के दूसरा पदक जीतने पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि अवनी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना दूसरा पदक जीतकर टोक्यो पैरालिंपिक में इतिहास रच दिया है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट तथा अन्य कई नेताओं ने भी अवनी लेखरा एवं प्रवीण कुमार के पदक जीतने पर हार्दिक बधाई दी है।

      

सीएम गहलोत को सता रही यह चिंता, अधिकारियों को दिए निर्देश…

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश के कई जिलों में अल्प वर्षा के चलते फसलों को भारी नुकसान हुआ है। इसे लेकर मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि फसलों को हुए नुकसान को लेकर राज्‍य सरकार गंभीर है। उन्‍होंने निर्देश दिए हैं कि राजस्व विभाग, कृषि विभाग तथा इंश्योरेंस कंपनी संयुक्त रूप से सर्वे कर किसानों को हुए नुकसान का आंकलन करे। इसके आधार पर प्रभावित किसानों को राहत देने के लिए फसल बीमा योजना के तहत मुआवजे की कार्यवाही की जाए। गहलोत ने अल्पवर्षा वाले जिलों में पेयजल, चारा डिपो, पशु शिविर आदि के लिए अभी से समस्त अग्रिम तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने मंगलवार को जिला कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चर्चा कर वर्षा की कमी के कारण फसलों में खराबे की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर खराबा हुआ है, वहां सर्वे एवं गिरदावरी की कार्यवाही जल्द से जल्द पूरी करवाकर रिपोर्ट भिजवाएं ताकि किसानों को शीघ्र राहत दी जा सके।

आपको बता दें कि सीएम गहलोत एंजियोप्लास्टी के बाद अपने निवास पर स्वास्थय लाभ ले रहे हैं। चिकित्सकों ने उन्हें कुछ दिन के लिए आराम की सलाह दी है। इस बीच वे आवश्यक कार्यों के सिलसिले में आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे हैं।

इन ज़िलों में औसत से कम हुई बारिश

सिरोही, बांसवाड़ा, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, श्रीगंगानगर, जालौर, झुंझुनूं, जोधपुर, पाली, राजसमंद एवं उदयपुर में औसत से कम वर्षा हुई है।

विधायक सिद्धि कुमारी ने एसई से कहा- सात दिनों में मिल जाना चाहिए पानी…

गहलोत सरकार ने “प्रशासन शहरों के संग” अभियान से पहले दी ये छूट…

अचल संपत्तियों को लेकर गहलोत सरकार ने कर्मचारियों को दिया एक और मौका

विधायक गोदारा का ऊर्जा मंत्री पर हमला, कहा- खुद कांग्रेस विधायक कहते हैं इनसे कुछ भी मैनेज नहीं हो रहा…

पानी-बिजली के मामले में ऊर्जा मंत्री डॉ. कल्‍ला पूरी तरह फेल : सुमित गोदारा

शिक्षा : मृतक आश्रितों को मिली नौकरी, विभाग ने 72 को किया जिला आवंटन…

पायलट के जन्‍म दिन पर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी, हर जिले में…

देवकिशन, किरण और सत्‍यदेव को मिलेंगे साहित्‍य पुरस्‍कार

सीएम गहलोत को सता रही यह चिंता, अधिकारियों को दिए निर्देश…

खान मंत्री प्रमोद जैन भाया शुक्रवार को बीकानेर आएंगे

राजस्‍थान : टीम वसुंधरा राजे का दफ्तर खुला, और तेज हो गई ये चर्चाएं…

राजस्‍थान : मंत्रिमंडल विस्‍तार पर फिर लगा ब्रेक, अब आई ये नई तारीख…