राजस्‍थान : टीम वसुंधरा राजे का दफ्तर खुला, और तेज हो गई ये चर्चाएं…

former cm vashundhara raje
former cm vashundhara raje

जयपुर Abhayindia.com पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सक्रियता के साथ ही अब उनके समर्थकों में भी उत्‍साह का संचार नजर आने लगा है। जयपुर में उनके समर्थकों ने टीम वसुंधरा दफ्तर शुरू किया गया है। इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गरम हो गया है। आपको बता दें कि राजधानी के सांगानेर क्षेत्र में सोमवार को टीम वसुंधरा राजे का दफ्तर शुरू हुआ। सादगी से हुए इसके उद्घाटन कार्यक्रम में भाजपा के नेता, पदाधिकारी नजर नहीं आए। कार्यक्रम में शामिल लोग स्‍वयं को वसुंधरा समर्थक बता रहे हैं। इस दफ्तर के खोलने का कारण पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता के बीच तक पहुंचाना बताया जा रहा है। आपको यह भी बता दें कि इससे पहले प्रदेश भाजपा के समानांतर टीम वसुंधरा राजे की सक्रियता को लेकर विवाद हुआ था। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया सहित कई नेता वसुंधरा टीम को लेकर आपत्ति भी दर्ज कराई थी, लेकिन इसका वसुंधरा समर्थकों पर कोई असर नजर नहीं आ रहा।

बीकानेर : ‘नंद के आनंद भयो जय कन्हैयालाल की…, खूब सजी झांकियां…

बीकानेर Abhayindia.com सोमवार की रात घड़ी की सुइयां जब 12 बजा रही थी तो पूरा शहर ‘नंद के आनंद भयो, जय कन्हैयालाल की, हाथी दिजे, घोड़ा दिजे और दिजे पालकी…के जयघोष से गूंज उठा। मौका था जगत के पालनहार कृष्ण कन्हैया के जन्मोत्सव का।

Sutharon Ki Badi Guwad Bikaner
Sutharon Ki Badi Guwad Bikaner

जन्माष्टमी के पावन अवसर पर सुथारों की बड़ी गुवाड़ स्थित श्री कोडाना पंच भैरव मंदिर प्रांगण में युवाओं की टीम के द्वारा सुंदर व आकर्षक झांकियां सजाई गई। इन झांकियों में विशेष आकर्षण यह रहा कि बाबा भैरवनाथ की प्रतिमा को भगवान श्री कृष्ण के रूप में शृंगारिक किया गया। साथ ही अन्य आकर्षक व रंग बिरंगी रोशनी से मंदिर परिसर की सजावट की गई। इस अवसर पर युवाओं की टीम में दिलीप जोशी राधे, आनंद, मनमोहन पुरोहित, लाला, सूरज, निखिल, चीनू, अशोक, सचिन, अजय पुरोहित, जीडी पुरोहित, जुगनू, अमरदीप, रोहित बोड़ा, उमेश शर्मा, रवि मारू, प्रेम शंकर पुरोहित, नवरत्न सुथार, विजय पुरोहित एवं पंच पाटा मंडल के द्वारा धूमधाम से कृष्ण जन्माष्टमी के उत्सव को मनाया गया।

mdv colony
mdv colony
गायत्री मंदिर के समीप एक छोटी बच्ची ने धरा कान्हा का स्वरूप।

कृष्ण के जन्म पर लोगों ने थालियां बजाकर एक दूसरे को बधाइयां दी। मंदिरों में विशेष आयोजन हुए। खासकर कृष्ण मंदिरों में उत्सव सा माहौल रहा। वहीं घरों में लोगों ने जन्माष्टमी की झांकिया सजाई। प्रतीकात्मक रूप से मटकियां से बनाए गए कंस को फोड़ा गया।


पुष्करणा स्टेडियम क्षेत्र में बच्चों ने तैयार किया कंस मामा।

पंचामृत से अभिषेक…

घरों में कान्हा के बाल-गोपाल स्वरूप की प्रतिमाओं का पंचामृत से अभिषेक किया गया। शृंगार के बाद महा आरती हुई। घरों व मंदिरों में अलग-अलग तरह के पकवान तैयार कर कान्हा के भोग लगाया गया। पंजीरी और पंचामृत का प्रसाद वितरण किया गया। शहर में मरूनायक मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की गई।

बच्चों में उत्साह…

घर-घर में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम रही। खासकर बच्चों में जबर्दस्त उत्साह रहा। घरों में बच्चों ने झांकिया सजाई। कंस का पुतला बनाया।

हरकत में आया सिस्‍टम : शिक्षक भर्ती 99 के प्रकरण की पत्रावलियां जयपुर मंगवाई

कोरोना : मंगलवार को जिले में होगा बम्फर टीकाकरण , इन केन्द्रों पर लगेंगे टीके, देखें सूची…

सावन के बाद अब भादवे में भी रहेगी त्‍योहारों की धूम, देखें तारीखवार जानकारी…

राजस्‍थान : मंत्रिमंडल विस्‍तार पर फिर लगा ब्रेक, अब आई ये नई तारीख…

बीकानेर : ताले तोड़कर गहने चुराए, चोरी की अलग-अलग वारदातें..

बीकानेर : बिजली संकट को लेकर विधायक ने किया धरने पर बैठने का ऐलान

महिला लेखन पुरस्कार उमा और समाज सेवा सम्मान वीरेन्द्र को, राष्ट्रभाषा प्रचार समिति ने की पुरस्कार घोषणा