राजस्‍थान : मंत्रिमंडल विस्‍तार पर फिर लगा ब्रेक, अब आई ये नई तारीख…

CM Ashok Gehlot
CM Ashok Gehlot

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्‍तार पर एक बार फिर ब्रेक लग गया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तबीयत खराब होने तथा 9 सितंबर से विधानसभा सत्र शुरू होने के चलते अब विस्‍तार में कुछ और वक्‍त लग सकता है। पार्टी आलाकमान संभवत: इसी माह के दूसरे पखवाड़े में इस काम को अंजाम दे सकता है। इससे पहले मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत का दिल्‍ली जाना हो सकता है। बहरहाल, मंत्रिमंडल विस्‍तार की उम्‍मीद में बैठे पायलट समर्थक विधायकों का अभी कुछ और इंतजार करना पड़ सकता है। इधर, जानकारों की माने तो पार्टी आलाकमान के स्‍तर पर मंत्रिमंडल विस्‍तार और फेरबदल को लेकर तैयारी पूरी की जा चुकी है। अब बस अनुकूल समय का इंतजार किया जा रहा है। संभावना यह जताई जा रही है‍ कि फेरबदल के चलते कुछ मंत्रियों की जहां मंत्रिमंडल से छुट्टी हो सकती है वहीं, छह-सात नए मं‍त्री बन सकते हैं। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद ही कांग्रेस के जिलाध्यक्षों और प्रदेश कार्यकारिणी का विस्तार होगा। कार्यकारिणी में करीब दो दर्जन नेताओं को एडजस्‍ट किया जा सकता है।

विश्व शांति और युद्ध विराम पश्चात महिलाओं ने निभाई महत्‍ती भूमिका, इतिहास गवाह है : डॉ. मेघना शर्मा

बीकानेर Abhayindia.com द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय गुरुग्राम हरियाणा द्वारा वैश्विक संसार में महिलाओं की भूमिका विषय पर आयोजित तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय परिसंवाद में बोलते हुए बीकानेर के महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर विमेन स्टडीज की डायरेक्टर डॉ. मेघना शर्मा ने महिलाओं को युद्ध विराम पश्चात स्थितियों को संभालने और विश्व शांति जैसे मुद्दों पर अहम भूमिका निभाने वाली महत्वपूर्ण कारक बताया। परिसंवाद के प्रारम्भ में आयोजक प्रो भूप सिंह गौड़ द्वारा डॉ. मेघना का परिचय दिया गया। अंतरराष्ट्रीय परिसंवाद के चौथे सत्र में बोलते हुए ग्रीस, इजिप्ट, रोम आदि सभ्यताओं में आस्पासिया, रानी गोर्गो, स्पार्टन महिलाओं का उदाहरण देते हुए डॉ. शर्मा ने प्रमुख राजनीतिक गतिविधियों में अपनी सूझ-बूझ और शक्तियों का उपयोग करती महिलाओं का शाब्दिक चित्रण प्रस्तुत किया। अंतरराष्ट्रीय परिसंवाद में देश-विदेश से विद्वानों ने अपनी बात रखी। अध्यक्षता जम्मू विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर विमेन स्टडीज के निदेशक प्रोफेसर विश्व रक्षा ने की।

बीकानेर : अतिक्रमण देखने गए नगर निगम के एईएन के साथ मारपीट का आरोप, राज कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज…

सेरिक एमडीआईओ के अध्यक्ष ने ली शपथ, हवा में हुआ समारोह…

प्रदेश : ऊर्जा मंत्री ने बिजली की कमी को पिछली सरकार का कुप्रबंधन बताया, छबड़ा की 250 और 660 मेगावाट की इकाईयों से विद्युत उत्पादन शुरू…

बीकानेर : आज सुबह की रिपोर्ट में इस इलाके से आया एक कोरोना मरीज….

बिजली संकट पर वसुंधरा राजे का बयान- हम करते थे समय पर भुगतान, लेकिन अब…