बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी आगे, नंदीग्राम में ममता पीछे

कोलकाता। बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए सभी 108 मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती चल रही है। शुरूआती रुझानों में टीएमसी 188 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, भाजपा 98 सीटों पर आगे है। भाजपा के कई बड़े नेता चल रहे हैं पीछे।

नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी लगातार पीछे चल रही हैं। यहां मुकाबला सुवेंदु अधिकारी के पक्ष में दिखाई दे रहा है। एक तरफ सीएम ममता बनर्जी हैं तो दूसरी ओर टीएमसी का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी हैं। ममता बनर्जी ने सुवेंदु को चुनौती देने के लिए अपनी भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम को चुना था। तीसरे राउंड के बाद सुवेंदु अधिकारी 8,000 से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं।

कोलकाता की टॉलीगंज सीट से केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो 13 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं। इस सीट पर तृणमूल सरकार में मंत्री अरूप विश्वास के साथ है उनका मुकाबला। तारकेश्वर सीट से भाजपा के स्वपन दासगुप्ता पीछे चल रहे हैं।

आपको बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान कराए गए। निर्वाचन आयोग ने मतों की गिनती के लिए विस्तृत तैयारियां की है। साथ ही कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के चलते यह सुनिश्चित कर रहा है कि स्वास्थ्य नियमों एवं शारीरिक दूरी का कड़ाई से अनुपालन हो।

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604