Wednesday, June 12, 2024
Hometrendingसीएम गहलोत ने बताया कि कैसे खत्‍म होगा तीसरी लहर का खतरा...

सीएम गहलोत ने बताया कि कैसे खत्‍म होगा तीसरी लहर का खतरा…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि प्रदेश में वैक्सीन को लेकर लोगों में उत्साह है। हम जल्द सभी को वैक्सीन लगाकर कोविड की तीसरी लहर की आशंका को खत्म करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश ने पांच करोड़ वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार कर लिया गया है। यह हेल्थकेयर वर्कर्स की मेहनत एवं आमजन के सहयोग का नतीजा है।

गहलोत ने कहा कि लक्षित आबादी 5.14 करोड़ के लगभग 73 प्रतिशत (3.74 करोड़) को कम से कम एक डोज एवं करीब 25 प्रतिशत (1.27 करोड़) लोगों को कोरोना की दोनों खुराक लगा दी गई हैं।

संवेदना संदेश भेजे जाएंगे…

कोविड-19 से मौत के शिकार हुए मृतकों के परिवारजनों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से संवेदना संदेश भेजे जाएंगे। चिकित्सा विभाग ने इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। इसके बाद विभाग इसकी तैयारियों में जुट गया है। स्वास्थ्य निदेशालय से भी इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है। प्रदेश में अब तक कोविड से मौत का आधिकारिक आंकड़ा 8954 है।

बीकानेर में पुलिस ने नकल गिरोह के ऐसे कसी नकेल, ये था तरीका-ए-वारदात

बीकानेर। पुलिस उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है।  पुलिस ने एक निजी स्कूल के प्रधानाचार्य एवं कोचिंग सेंटर के संचालक समेत दस जनों को पकड़ा है। बीकानेर रेंज आईजी प्रफुल्‍ल कुमार के निर्देशन में उपनिरीक्षक पुलिस परीक्षा में नकल संबंधी गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक प्रिती चन्द्रा को निर्देशित किया गया। अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक शैलेन्‍द्र सिंह इंदौलिया के सुपरविजन में जिला विशेष टीम बीकानेर व पुलिस थाना नयाशहर ने उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा में नकल करने वाले गैंग की विश्‍वसनीय सूचना जुटाकर पुलिस अधीक्षक बीकानेर को अवगत करवाया। एसपी चंद्रा ने अलग-अलग टीमें बनाई। इनमें सीओ सिटी सुभाष शर्मा, उप अधीक्षक एससी-एसटी ओमप्रकाश, नयाशहर थानाप्रभारी गोविंद सिंह चारण, डीएसटी  प्रभारी सुभाष बिजारणियां, उपनिरीक्षक चंद्रजीत सिंह भाटी के नेतृत्व में सूचना के आधार पर नयाशहर थाना क्षेत्र में संदिग्ध लोगों व संदिग्ध स्थानों की गोपनीय सूचना एकत्रित करते हुए अलग-अलग टीम बनाकर एक साथ मुरलीधर व्यास कॉलोनी से उप निरीक्षक पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल गिरोह में शामिल 10 लोगों को दस्तयाब किया गया जिनसे गहनता से पूछताछ करने पर इन्‍होंने राजेश बेनीवाल व नरेन्द्र खीचड नाम के अभ्यर्थियों को नकल कराने की बात स्वीकार की। दस्तयाब मुल्जिमान से गहनता से पूछताछ चल रही है जिससे नकल गिरोह के बड़े नेटवर्क के उजागर होने की संभावना है।

तरीक-ए-वारदात…

मुल्जिाम की प्रारम्भिक पूछताछ में काफी चौंकाने वाले तथ्य सामने आये। मुल्जिम दिनेश सिंह चौहान जो श्री रामसहायक आदर्श सैकेन्डरी स्कूल का सचिव है जिससे अभ्यार्थी नरेन्द्र खीचड ने सम्पर्क कर 3 दिन मे आयोजित होने वाली उप निरीक्षक पुलिस भर्ती परीक्षा के दोनों पारियों के कुल 6 पेपर को परीक्षा शुरू होने से पहले आउट करने के एवज में लाखों का सौदा तय हुआ। जिसके क्रम में सचिव दिनेश सिंह ने अपने जानकार राजाराम उर्फ राजा की डयूटी अतिरिक्त वीक्षक के रूप में लगाई थी जिसके मोबाईल से दिनेश सिंह द्वारा परीक्षा शुरू होने से पूर्व परीक्षा पत्र की फोटो खींच कर राजाराम उर्फ राजा को परीक्षा पत्र की फोटो नरेन्द्र खीचड व विकास बिश्‍नोई के मोबाईल पर जरिये वाट्सएप भिजवाई इस क्रम में विकास बिश्‍नोई ने कोचिंग संस्थाओं में पढाने वाले नरेशदान चारण के पास पहुंच कर पेपर हल करवाया व समानांतर रूप से मुरलीधर व्यास कॉलोनी में दिनेश बेनीवाल के नेतृत्व में सुरेश कुमार बिश्‍नोई, राजाराम बिश्‍नोई, विकास बिश्‍नोई, व 2 नाबालिकों द्वारा भी पेपर हल कर क्रॉस चेक करते हुए अभ्यर्थी नरेन्द्र खीचड के मोबाईल पर जरिये वाटसएप प्रश्‍नों के उत्तर भिजवाये।

ये हैं दस्तयाबशुदा आरोपी…

  1. दिनेश बेनीवाल पुत्र भारमल राम जाति बिश्‍नोई उम्र 21 साल निवासी मिठडिया

पीएस बज्जू बीकानेर हाल सी – 193 मुरलीधर व्यास कॉलोनी नयाशहर बीकानेर

  1. सुरेश कुमार पुत्र जगमाल राम सिहाग जाति बिश्‍नोई उम्र 26 साल निवासी गांव

मानकासर थाना बज्जू बीकानेर

  1. राजाराम पुत्र भूराराम गोदारा जाति बिश्‍नोई उम्र 28 साल निवासी बज्जू खालसा

पीएस बज्जू बीकानेर

  1. विकास पुत्र हनुमानाराम सहारण जाति बिश्‍नोई उम्र 24 साल निवासी मिठडिया

पीएस बज्‍जू हाल सी -193, सी -202 मुरलीधर व्यास कॉलोनी नया शहर

बीकानेर

  1. नरेशदान चारण पुत्र रतनदान चारण जाति चारण उम्र 35 साल निवासी दिआतरा

पुलिस थाना कोलायत

  1. विकास बिश्‍नोई पुत्र रामजस बिश्‍नोई उम्र 24 साल निवासी मोडायत मानकासर

हाल चक 2 एमडीएम बज्जू बीकानेर

  1. दिनेश सिंह चौहान पुत्र धनपत सिंह चौहान उम्र 45 साल निवासी रामपुरा बस्ती

नयाशहर बीकानेर।

  1. राजाराम उर्फ राजा बिश्‍नोई उम्र 25 साल निवासी मुरलीधर व्यास कॉलोनी

बीकानेर।

  1. व 2 नाबालिग।

बीकानेर एक बार फिर दोहराएगा इतिहास, एक दिन में लगेगी एक लाख वैक्‍सीन डोज

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर एक बार फिर इतिहास दोहराने जा रहा है। कोरोना को हराने के लिए वैक्‍सीनेशन का दौर जारी है। इसी क्रम में बुधवार को एक दिन में एक लाख कोविड वैक्सीन डोज देने की तैयारी शुरू कर दी गई है। राज्‍य सरकार ने बीकानेर के लिए 1.10 लाख डोज मंजूर कर दी है। यह डोज सोमवार तक बीकानेर पहुंचने की संभावना है। इसके साथ ही बूथ और सेशन की तैयारियां तेज हो जाएगी। आरसीएचओ डॉ. राजेश कुमार गुप्‍ता के अनुसार, बुधवार को होने वाले मेगा वैक्सीनेशन के लिए बीकानेर को 90 हजार कोविशील्ड और 20 हजार को वैक्सीन की डोज मिली हैं। उन्‍होंने बताया कि बीकानेर में अब तक 17.35 लाख टीके लगाए जा चुके हैं।

राजस्‍थान : सक्रिय हुआ मानसून आज भी बरसेगा, इन इलाकों के लिए अलर्ट…

बीकानेर में पुलिस ने नकल गिरोह के ऐसे कसी नकेल, ये था तरीका-ए-वारदात

मंत्री-विधायकों के खिलाफ एसीबी कार्रवाई क्‍यों नहीं करती? इस विधायक ने उठाया मामला…

PETA India to Modi : Declare Gandhi Jayanti ‘National Meat-Free Day’

बिजली संकट को लेकर भाजपा ने सरकार को घेरा, डॉ. कल्‍ला कल देंगे जवाब…

मंत्री डॉ. कल्‍ला ने तोड़ी चुप्‍पी, बोले- किसी का मुंह काला करना हमारी संस्कृति नहीं

पायलट को मिलने वाला है बड़ा गिफ्ट! राहुल गांधी के बधाई संदेश के क्‍या है मायने…

बीकानेर : बहाने बनाकर बेच रहे थे नकली मोबाइल, पुलिस ने तीन जनों को धर दबोचा

पायलट विरोधी निर्दलीय विधायकों के इलाके में हार गई कांग्रेस

राजनीतिक जमीन तलाशने राजस्‍थान आए ओवेसी, इनसे लिया फीडबैक…

बीकानेर में महापौर के पति की दबंगई, बोले- फाइल के हाथ लगाया तो हाथ पैर तोड़ देंगे…!

गहलोत सरकार ने “प्रशासन शहरों के संग” अभियान से पहले दी ये छूट…

अचल संपत्तियों को लेकर गहलोत सरकार ने कर्मचारियों को दिया एक और मौका

राजस्‍थान : मंत्रिमंडल विस्‍तार पर फिर लगा ब्रेक, अब आई ये नई तारीख…

 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad
- Advertisment -

Most Popular