Friday, May 10, 2024
Hometrendingअब पुजारी बाबा ने उठाया शिक्षक भर्ती प्रकरण को निपटाने का बीड़ा

अब पुजारी बाबा ने उठाया शिक्षक भर्ती प्रकरण को निपटाने का बीड़ा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर जिला परिषद में वर्षों से लंबित शिक्षक भर्ती प्रकरण को निपटाने के लिए जुगल किशोर ओझा उर्फ पुजारी बाबा ने शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला को ज्ञापन भिजवा कर इस प्रकरण को जल्द निपटा कर चयनित बेरोजगार शिक्षकों को राहत दिलवाने की मांग की है।

नवरात्रा के चलते अनुष्ठान में बैठे पुजारी बाबा ने अपने प्रतिनिधि सुशील छंगाणी के माध्‍यम से कल्ला को यह पत्र भिजवाया। पत्र में कहा गया है कि आपको पत्र लिखने के पीछे उद्देश्य बीकानेर जिला परिषद में 1999 से चयनित बेरोजगार शिक्षकों को नियुक्ति दिलाने के लिए है। मेरे पास शहर से सैकड़ों लोग इस संबंध में आकर मिले हैं। पत्र में कहा है कि आपको यह प्रकरण मालूम है बीकानेर जिला परिषद में वर्ष 1999 में निकली तृतीय श्रेणी अध्यापकों की भर्ती पर आज दिनांक तक नियुक्ति नही हुई है। इस नियुक्ति के लिए वित्तीय स्वीकृति भी जारी हो चुकी है लेकिन बेरोजगार शिक्षकों को रोजगार नहीं मिला। इसके लिए सभी चयनित लम्बे समय से संघर्षरत्त है। इस भर्ती के लिए आंदोलन का एक लंबा दौर चला। अर्द्धनग्न प्रदर्शन से लेकर आमरणअनशन तक हुए। आंदोलनकारियों को अनशन के चलते कई बार अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।

पत्र देने के शिष्टमंडल में छंगाणी के अलावा हरिशंकर शर्मा, धुड़ा राम माली, इंद्र जोशी, राकेश जोशी, दीनदयाल आचार्य, घनश्याम गहलोत, धनाराम नायक, विजय आचार्य, बुलाकी गिरी, चन्द्र श्रीमाली, सुरेंद्र शर्मा सहित सैकड़ों चयनित बेरोजगार शिक्षक उपस्थित थे।

राजस्‍थान : खुलने वाला है तबादलों का पिटारा, इन अफसरों का लगेगा नंबर, विधायकों-मंत्रियों की चलेगी…

बिजली संबंधी शिकायतों के लिए बीकेईएसएल ने जारी किए नम्बर

राजस्‍थान : मकान बनाने वालों को सरकार ने दी बड़ी राहत, अब इस साइज के भूखंडधारकों को फ्रंट सैटबेक नहीं…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular