आतंक का आका हाफिज सईद गिरफ्तार, जेल भेजा

Hafiz Saeed
Hafiz Saeed

पाकिस्तान पुलिस ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि उस समय वो लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री दफ्तर से आई खबर के अनुसारहाफिज सईद को गुजरांवाला से गिरफ्तार किया गया। उस पर प्रतिबंधित संगठनों के लिए फंड इकट्ठा करने का आरोप भी है।

पाक मीडिया रिपोर्ट के अनुसारहाफिज को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आपको बता दें कि इसी साल मार्च में पाकिस्‍तान सरकार ने एंटीटेररिज्म एक्ट-1997 के तहत हाफिज सईद के संगठनों जमातउददावा और फलाहइंसानियत पर भी प्रतिबंध लगाया था। अमेरिका ने सईद को वैश्विक आतंकी घोषित किया है। उस पर 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का ईनाम भी रखा गया है। रॉयटर्स ने जमातउददावा के प्रवक्ता के हवाले बताया कि सईद को काउंटरटेररिज्म के अफसरों ने गिरफ्तार किया। उसकी गिरफ्तारी किस मामले में हुई हैइसका खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तान ने जमातउददावालश्करतैयबा और फलाहइंसानियत के खिलाफ जांच शुरू की थी। पंजाब पुलिस ने मार्च में बताया था कि सरकार ने जमात के 160 मदरसे,32 स्कूलदो कॉलेजचार हॉस्पिटल, 178 एंबुलेंस और 153 डिस्पेंसरी को सीज किया था। पाकिस्‍तान के अधिकारियों ने बताया था कि जमातउददावा के अंतर्गत 300 मदरसेस्कूलअस्पतालएक पब्लिशिंग हाउस और एंबुलेंस सर्विस शामिल हैं।

रोटरी क्लब बीकानेर मिडटाउन का शपथ ग्रहण समारोह 20 को

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604