बिनानी कॉलेज में खेल सांस्कृतिक सप्ताह ‘जुनून-2018 ‘ का आगाज

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। बिनानी कन्या महाविद्यालय में खेल व सांस्कृतिक सप्ताह जुनून 2018 का आगाज चम्मच दौड़ तथा क्रिकेट की प्रतियोगिता के साथ हुआ।

खेल सचिव मुकेश बोहरा ने बताया कि चम्मच दौड़ के कुल नौ लीग राउण्ड सम्पन हुए तथा प्रत्येक राउण्ड में से दो विजेता खिलाडिय़ों को सेमीफाइनल में खेलने का मौका दिया जाएगा। चम्मच दौड़ की औपचारिक शुरूआत महाविद्यालय प्राचार्या डॉ. चित्रा पंचारिया ने सीटी बजाकर की। पहले राउण्ड में मोनिका जोशी व खुशबू व्यास, दूसरे मे मेघना व मीनाक्षी, तीसरे में दिव्या मुमुक्षा, चौथे में मनीषा व आफरीन, पांचवें में ज्योति व ज्योति छठे में हीना व दिव्या, सातवें में देविता व मानसी आठवें में नंदिनी व कृष्णा तथा नवें राउण्ड में अन्नपूर्णा व अंकिता व्यास विजयी रही।

दूसरी प्रतियोगिता क्रिकेट की हुई। क्रिकेट का पहला लीग मुकाबला हैप्पी बीजिसी तथा आइसोमर्स टीमों को बीच खेला गया। महाविद्यालय प्रबंध समिति सचिव गौरीशंकर व्यास ने मैच की शुरूआत से पूर्व छात्रों से परिचय लिया तथा दोनों टीमों के मध्य टॉस करवाया। हैप्पी बीजिसी की टीम की कप्तान राधिका ने टॉस जीतकर अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम आइसोमर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। आइसोमर्स ने निर्धारित 8 ओवर्स में मात्र 17 रन ही बनाये। जबाब में हैप्पी बीजिसी ने 3 ओवर मे बिना किसी विकेट के नुकसान पर आसानी से 18 रन बनाकर मैच जीत लिया। कार्यक्रम का आंखों देखा हाल अंग्रेजी प्रवक्ता गजानन्द व्यास बता रहे थे।

…तो शाही शादी में क्यों नजर नहीं आए यहां के नामी-गिरामी चेहरे?