बीकानेर : डॉ कल्ला के प्रयास लाए रंग, सेटेलाइट अस्पताल में ऑक्सीजनमय 40 बेड स्थापित

BD Kalla
BD Kalla

बीकानेर abhayindia.com कोविड-19 संक्रमित गंभीर मरीजों की सुविधा के लिए जिला मुख्यालय स्थित  सेटेलाइट अस्पताल में 40 ऑक्सीजनमय बेड की व्यवस्था कर दी गई है। यह अस्पताल सोमवार तक प्रारंभ हो जाएगा।आपको बता दें की इस मुद्दे को लेकर पिछले दिनों कैबिनेट मंत्री डॉ कल्ला के निर्देश पर कांग्रेस नेता महेंद्र कल्ला जिला कलेक्टर नमित मेहता से मिले थे। इस दौरान उन्होंने कलेक्टर से सेटेलाइट अस्पताल के अलावा नियमित रूप से सभी डिस्पेंसरी में कोरोना जांच की व्यवस्था करवाने की भी मांग की थी।

सीएमएचओ डॉ बीएल मीणा ने बताया कि सेटेलाइट अस्पताल में ऑक्सीजन की सुविधा वाले 40 बेड स्थापित किए गए हैं । उन्होंने बताया कि यहां कोविड-19 संक्रमित गंभीर मरीजों के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई गई है जिससे सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षणों वाले मरीजों को यहां भर्ती किया जा सकेगा। इससे सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक और एमसीएच विंग पर भी भार कम होगा।

डॉ मीणा ने बताया कि वर्तमान में ऑक्सीजनमय बेड सुपर स्पेशलिटी स्थित कोविड-19 सेंटर के अलावा एमसीएच विंग में भी चलाया जा रहा है। यदि संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती है तो किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए जिला कलेक्टर नमित मेहता ने सेटेलाइट अस्पताल में 50 बेड की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे, इन्हीं निर्देशों के अनुपालना में सेटेलाइट अस्पताल में कोविड केयर सेंटर प्रारंभ किया जा रहा है।
SHARE