Monday, May 6, 2024
Homeबीकानेरकोरोना संक्रमण: रेलवे बरत रहा सतर्कता, एसी कोच में सुविधाएं नहीं हुई...

कोरोना संक्रमण: रेलवे बरत रहा सतर्कता, एसी कोच में सुविधाएं नहीं हुई शुरू, घर से लानी पड़ती है कम्बल…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com कोरोना कहर बरपा रहा है। ऐसे में ट्रेन का सफर सुरक्षित रहे, रेलवे इसके प्रयासों में जुटी है। यात्री सुरक्षित रूप से सफर कर सके इसके लिए रेलवे ने वातानुकुलित कोच(एसी) में यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं में फिलहाल बदलाव कर रखा है।

अब पहले की तरह यात्रियों को एसी कोच में कम्बल, तकिए इत्यादि सुविधा फिलहाल नहीं मिलती, यात्रियों को अपने घर से लानी होती है। यह व्यवस्था कोरोना संक्रमण के संकट तक की गई है। साथ ही खिड़कियों से पर्दे भी हटाए हुए हैं। रेलवे में यह व्यवस्था आगामी आदेशों तक जारी रहेगी, ताकि संक्रमण से बचाया जा सके।

यह भी करते है जतन…

रेल यात्रियों के स्टेशन पर पहुंचने पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाती है। प्लेटफार्म पर यात्री ट्रेनों सेनेटाइज्ड करने के बाद ही लाया जाता है। सर्विस लॉस कैमरे भी लगाए गए हैं, ताकि उसके सम्पर्क में आते ही पता चल सके कि कोई संक्रमित तो नहीं है। इसके अलावा कोच के अन्दर सेनेटाइजर किया जा जाता है।

टीटीई व अन्य स्टाफ सामाजिक दूरी की पालना करते हैं। यात्रियों को भी मास्क लगाना अनिवार्य है, साथ ही ट्रेन में केवल आरक्षित टिकट धारक यात्री ही सफर कर सकते हैं। बिना आरक्षित टिकट वालों को प्रवेश फिलहाल नहीं है।

पूरी सावधानी रखी जा रही है…

उत्तर पश्चिमी रेलवे की वाणिज्य मंडल प्रबंधक सीमा बिश्नोई के अनुसार बीकानेर से अभी सीमित ट्रेनें चल रही है। ऐसे में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए पूरी सावधानी बरती जा रही है। यात्रियों को जागरुक भी किया जा रहा है, सेनेटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है। एसी कोच में बदलाव किया है। ताकि यात्री सुरक्षित सफर कर सके।

यह ट्रेनें हो रही संचालित…

बीकानेर से हावड़ा, दिल्ली, यशवंतपुर, अवध आसाम आदि ट्रेनें अभी चल रही हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular