Friday, May 17, 2024
Hometrendingराजस्‍थान : शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को बड़ा तोहफा, भूखंड मिलेंगे

राजस्‍थान : शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को बड़ा तोहफा, भूखंड मिलेंगे

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर abhayindia.com प्रदेश की कांग्रेस सरकार राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर सम्मानित होने वाले शिक्षकों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। सरकार ऐसे शिक्षकों को आवासीय भूखण्ड उपलब्ध कराएगी। साथ ही उन्हें रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा भी दी जाएगी। मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में शिक्षकों के बीच यह घोषणा की। सरकार आवासीय योजना के लिए जल्द ही योजना ला रही है।

Shekhar saxena Journalist

शिक्षक दिवस पर यहां बिड़ला ऑडिटोरियम में राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में 117 शिक्षकों को उनके उल्लेखनीय कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। मुख्‍यमंत्री गहलोत के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समारोह की अध्यक्षता शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द डोटासरा ने की। समारोह में उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी और मंत्री सुभाष गर्ग समेत विभाग के आला अधिकारी शामिल हुए।

समारोह में सीएम गहलोत कहा कि शिक्षा के बिना जीवन में अंधेरा है। बालिका शिक्षा के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए राजीव गांधी स्वर्ण जयंती पाठशालाएं खोली गईं। सरकारी स्कूलों में दो लाख नामांकन बढ़ा हैयह खुशी की बात है।

Nadeem Sir
Nadeem Sir

 समारोह में शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा हमने अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोले हैं। गांव गरीब के बच्चे अब अंग्रेजी स्कूल में पढ़ने लगे हैं। शिक्षकों की 90 हजार परिवेदनाओं का निस्तारण किया गया है। इसी तरह शिक्षा विभाग में जन घोषणा पत्र लागू किया गया है। हितकारी निधि की राशि में बढ़ोतरी की गई है। 626 कर्मियों को अनुकम्पा नियुक्ति दी गई है।

आईएनएक्‍स मीडिया केस में चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular