कलक्टर ने चेतावनी देते हुए कहा- आज समझाइश… कल से होगी सख्ती…

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। कलक्टर कुमार पाल गौतम ने तोलियासर भेरूजी गली में स्थित मार्केट का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने दुकान के आगे लगे लकड़ी के पाटों और लोहे की जालियां को देखा। कलक्टर ने दुकानदारों से कहा कि आज मैं आपको समझा रहा हूं कि यह पाटे और लोहे की जालियां कल से हटा ली जाए, नहीं तो सड़क अवरुद्ध करने अथवा सड़क पर अतिक्रमण करने का मामला दर्ज होगा।

उन्होंने कहा कि इसमें 6 वर्ष की सजा का प्रावधान है। उन्होंने कोटगेट थाने के प्रभारी धर्म पूनिया से कहा कि गुरुवार से वह क्षेत्र का भ्रमण कर देखेंगे कि कोई दुकानदार दुकान के आगे लकड़ी के पाटा अथवा लोहे की जालियां तो नहीं लगा रहा है। अगर गुरुवार से सड़क पर अतिक्रमण कोई व्यक्ति अथवा दुकानदार पाया जाए, तो उसके विरूद्ध मामला दर्ज कर कार्यवाही की जाए।

सुलभ शौचालय बनाया जाएगा

कलक्टर ने कहा कि तोलियासर भेरूजी के बाहर एक सुलभ शौचालय बनाए जाए, जिससे यहां आने वाली महिलाएं तथा पुरुष लघु शंका कर सकें। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक शौचालय का निर्माण करवाने के लिए यूआईटी और नगर निगम के अधिकारी स्थान का चयन गुरुवार को करेंगे तथा शौचालय का तकमीना बना कर प्रस्तुत करेंगे।

यातायात कार्मिक नहीं कर ट्रेफिक लाइट आपरेट

महात्मा गांधी मार्ग पर एक ट्रैफिक पॉइंट पर ट्रैफिक लाइट लगाई गई है । यह लाइट कोट गेट के पास स्थित रेलवे फाटक बंद होने पर लाल रंग की हो जाती है तथा रेलवे फाटक खुला होने पर हरी। कलक्टर ने मौके पर खड़े ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी से पूछा कि यह कैसे ऑपरेट होती है, तो वह नहीं बता सका। इस पर कलक्टर ने स्वयं उस का बटन ऑन कर ट्रैफिक लाइट को लाल और हरा करके बताया। जैसे ही जिला कलक्टर ने लाइट को लाल और हरा किया उपस्थित जनसमूह ने जोरदार करतल ध्वनि की।

बीकानेर प्रेस क्लब के चुनाव की तैयारियां, सदस्यता अभियान जारी

रात को कलक्टर पहुंचे हाइवे पर, जिप्सम माफिया पर ऐसे हुई ‘स्ट्राइक’….

दो सदस्यीय समिति करेगी क्राउन पार्क का संचालन, तो लेनी होगी…