रात को कलक्टर पहुंचे हाइवे पर, जिप्सम माफिया पर ऐसे हुई ‘स्ट्राइक’….

बीकानेर में मंगलवार रात जिप्सम के अवैध परिवहन के खिलाफ कार्रवाई करते कलक्टर कुमारपाल गौतम।
बीकानेर में मंगलवार रात जिप्सम के अवैध परिवहन के खिलाफ कार्रवाई करते कलक्टर कुमारपाल गौतम।

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। कलक्टर कुमारपाल गौतम ने मंगलवार रात जिले में जिप्सम के अवैध खनन और परिवहन पर प्रभावी कार्रवाई करते हुए दो दर्जन से अधिक वाहनों को पकड़ कर कार्यवाही की है।

कलक्टर गौतम मंगलवार की रात को 8 बजे अपने कार्यालय से निकले और राजस्थान प्रशासनिक अधिकारियों को बीकानेर शहर के विभिन्न मार्गों पर तैनात कर नाकाबंदी करवाई। इस दौरान उन्होंने जिप्सम से भरे दो दर्जन से अधिक ट्रक, ट्रोले और एक जेसीबी मशीन को पकड़कर उनके चालक और मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

गौतम ने जिला मुख्यालय से करीब 22 किलोमीटर दूर कोलायत सड़क मार्ग पर स्थित एक होटल से कुछ दूरी पर जिप्सम से भरे 3 ट्रक को खड़ा देखा तो अधिकारियों को बुलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस सम्पूर्ण कार्यवाही में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन ) ए. एच. गौरी और अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) शैलेन्द्र देवड़ा, उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार सहित खनिज विभाग के अधिकारी साथ थे।

कलक्टर ने करमीसर फाटा के पास अवैध परिवहन कर रहे ट्रकों को भी पकड़ा और उनके विरूद्ध कार्यवाही की। कलक्टर यहां से बाईपास रोड होते हुए जोधपुर बाइपास रोड पहुंचे जहां अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) शैलेन्द्र देवड़ा पूरे जाब्ता के साथ यहां तैनात थे। यहां उन्होंने 4 वाहनों को पकड़ा। रात को हुई इस कार्यवाही की सूचना अवैध परिवहन करने वालों तक पहुंची तो उन्होंने अपने वाहन रोक दिए। इस रोड पर खड़ी जेसीबी मशीन को देखकर कलक्टर पैदल चलकर मुख्य सड़क से अंदर चले तो उन्होंने वहां बजरी की ढेरियां सड़क किनारे मिली। यह बजरी की ढेरी करीब 15 फीट ऊंची थी। उन्होंने बजरी मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जोधपुर बाइपास रोड पर जब अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) ने अवैध परिवहन करती गाडिय़ों के विरूद्ध कार्यवाही की तो गाड़ी मालिक ने उनसे विनती करने लगा कि भविष्य में वह ऐसी गलती नहीं करेगा। इस पर जिला कलक्टर ने कहा कि आप आदतन अपराधी है। उन्होंने एडीएम सिटी को इसके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

लोकसभा चुनाव : नेताओं को टक्कर देने के लिए कमर कस चुके हैं ये ब्यूरोक्रेट्स…!

बॉर्डर पर फिर नजर आया पाकिस्तानी ड्रोन, फायरिंग की तो…