सर्किल पर अतिक्रमण देख कर गर्माया कलक्टर का मिजाज, कहा- अभियान चलाकर…

Abhay India Bikaner News

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज) जिला कलक्टर न्यास अध्यक्ष ने निरीक्षण के दौरान पंचशती सर्किल के पास बने विभिन्न मकानों और दुकानों को देखा तथा अभियंताओं से तत्स्थल सम्बन्धी जानकारी प्राप्त की और निर्देश दिए कि पंचशती सर्किल इसके आसपास न्यास की भूमि पर जो अतिक्रमण हो रखा है, इसे अभियान चलाकर हटाया जाए। न्यास की भूमि को अतिक्रमणमुक्त करवाकर भूमि के चारों ओर तारबंदी कर उस पर न्यास का बोर्ड चस्पा कर लिखा जाए कि यह भूमि नगर विकास न्यास की है। 

इससे पहले कलक्टर कुमारपाल गौतम ने निरीक्षण के दौरान रानीबाजार से रेलवे स्टेशन तक की टूटी सड़क को भी देखा। उन्होंने अभियंताओं को निर्देश दिए कि जनसम्पर्क कार्यालय के पीछे से रानीबाजार तक की सम्पूर्ण सड़क को सीसी रोड बनाई जाए। यह निर्माण कार्य इसी सप्ताह प्रारंभ हो जाना चाहिए। इस रोड़ के निर्माण पर 40 लाख रूपए खर्च होंगे। उन्होंने अभियंताओं को निर्देश दिए कि शहर के मुख्य मार्गों पर जो सार्वजनिक स्थान है वहां भित्ति चित्र बनाए जाएं जिससे शहर का सौंदर्य निखर सके। 

कलक्टर ने न्यास के अभियंताओं को निर्देश दिए कि पब्लिक पार्क परिसर में स्थित जितने भी मोन्यूमेंट्स है इन सबका बेहतर रखरखाव करते हुए विशेष प्रकाश व्यवस्था की जाए ताकि यह सभी स्मारक रात के समय भी आने वाले आमजन को बेहतर तरीके से दिख सके। उन्होंने बताया कि यह सभी मोन्यूमेंट्स वैभव स्मारक है। ये सभी ऐसी संरचना है जो या तो खास तौर पर किसी व्यक्ति या महत्वपूर्ण घटना की स्मृति में बनाई गई है। इन सभी को सहेज कर रखना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है।

निगम के बाद कलक्टर कुमार ने अब ली यूआईटी की खबर….

बिना अनुमति बने भवनों पर कार्रवाई के लिए कलक्टर ने दिए ये निर्देश…