निगम के बाद कलक्टर कुमार ने अब ली यूआईटी की खबर….

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज) जिला कलक्टर नगर विकास न्यास अध्यक्ष कुमारपाल गौतम ने चार दिन पहले नगर निगम की क्लास लेने के बाद सोमवार को नगर विकास न्यास की क्लास ले ली। कलक्टर ने न्यास के विभिन्न विकास कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने अभियंताओं को निर्देश दिए कि कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरे किए जाएं।

 उन्होंने न्यास अभियंताओं को निर्देश दिए कि शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पेचवर्क का कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाए। शहर की टूटीफूटी सड़कों को ठीक किया जाए। प्रथम चरण में दो करोड़ रूपए खर्च कर पेचवर्क का कार्य पूर्ण किया जाएगा। जिससे यातायात व्यवस्थित रहे, आमजन को परेशानी हो। उन्होंने न्यास निगम के अधिकारियों को मुख्य मार्गों पर लगे अवैध होर्डिंग तत्काल हटाने को कहा। होर्डिंग हटाने के बाद भी किसी व्यक्ति अथवा एजेंसी द्वारा पुन: अवैध रूप से होर्डिंग लगाए जाते हैं तो ऐसे व्यक्तियों और एजेंसियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवाई जाए।

 न्यास अध्यक्ष ने निर्देश दिए कि जयपुर रोड से उष्ट्र अनुसंधान केंद्र तक चार लाईन की सड़क का निर्माण किया जाए जिसमें सड़क के मध्य में सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था की समुचित व्यवस्था हो। यह चार लाईन सड़क जयपुर रोड में पंचायत समिति के आगे से होते हुए शिवबाड़ी मंदिर से होते हुए उष्ट्र अनुसंधान केंद्र तक बनायी जाएगी। जयपुर रोड राष्ट्रीय राजमार्ग पर सौंदर्यकरण का कार्य भी शीघ्र प्रारंभ किए जाने को कहा। सड़क के बीच में वृक्षारोपण के लिए चिन्हित स्थानों पर पेड़पौधे लगाए जाएं तथा सौंदर्यकरण के कार्य किए जाए, जिससे बीकानेर में प्रवेश करते ही बाहर से आने वाले लोगों को बीकानेर की सुंदरता दिखाई दें तथा मुख्य मार्ग पर हरियाली रहे।

 निर्माण सामग्री की गुणवत्ता जांच के निर्देश

 गौतम ने निरीक्षण के दौरान नगर विकास न्यास द्वारा मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत बन रहे 1 हजार 64 मकानों के कार्यों की गुणवत्ता को परखा और न्यास अभियंता को निर्देश दिए कि इस योजना के तहत बन रहे मकानों में प्रयुक्त होने वाली ईंट, मसाला सरिया तीनों वस्तुओं की सार्वजनिक निर्माण विभाग के क्वालिटी कंट्रोल ऑफिस से जांच करवाई जाए इसके लिए आज ही तीनों का सैम्पल लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग भेजा जाए। उन्होंने कहा कि इस महत्वाकांक्षी योजना में जरूरतमंद व्यक्तियों को मकान आवंटन किये जाने है, ऐसे में मकानों के निर्माण में भी गुणवत्ता में किसी भी स्तर पर कमी पायी गयी तो कार्यकारी एजेंसी के विरूद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।

https://abhayindia.com/the-gambling-haunts-were-going-on-near-the-nami-establishment-police-there-reported-raiding/