भाजपा में शामिल होते ही जितिन प्रसाद बोले- देश के हित के लिए खड़े हैं मोदी…

JItin Prasad-jp Nadda-Piyush Goyal
JItin Prasad-jp Nadda-Piyush Goyal

नई दिल्‍ली Abhayindia.com कांग्रेस के बड़े ब्राह्मण चेहरों में से एक जितिन प्रसाद बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की उपस्थिति में वह भाजपा में शामिल हुए।

आपको बता दें कि भाजपा के सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने बुधवार सुबह एक ट्वीट कर जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने की ओर इशारा कर दिया था। बताया जा रहा है कि जितिन प्रसाद पिछले कई दिनों से पार्टी हाईकमान से नाराज थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की टीम से जितिन प्रसाद के रूप में एक और बेहद अहम विकेट गिरा है।

भाजपा में शामिल होने के बाद जितिन प्रसाद ने कहा कि मेरा कांग्रेस पार्टी से 3 पीढ़ियों का साथ रहा है। मैंने ये महत्वपूर्ण निर्णय बहुत सोच, विचार और मंथन के बाद लिया है। आज सवाल ये नहीं है कि मैं किस पार्टी को छोड़कर आ रहा हूं, बल्कि सवाल ये है कि मैं किस पार्टी में जा रहा हूं और क्यों जा रहा हूं। पिछले 8-10 वर्षों में मैंने महसूस किया है कि अगर कोई एक पार्टी है जो वास्तव में राष्ट्रीय है, तो वह भाजपा है। अन्य दल क्षेत्रीय हैं, लेकिन यह राष्ट्रीय दल है। आज देश जिस स्थिति से गुजर रहा है, अगर कोई राजनीतिक दल या नेता देश के हित के लिए खड़ा है, तो वह भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

कौन हैं कुंवर जितिन…

कुंवर जितिन प्रसाद उत्तर प्रदेश के शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस के वो युवा चेहरे हैं, जिन्होंने दो बार लोकसभा चुनाव जीत कर मनमोहन सिंह की कैबिनेट में मानव संसाधन विकास मंत्रालय और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालय में राज्यमंत्री का दायित्व संभाला। ऐसे में जितिन प्रसाद के भाजपा में जाने पर कांग्रेस को बड़ा झटका लगना तय माना जा रहा है। जितिन प्रसाद एक समय पर कांग्रेस की टीम का अहम हिस्‍सा हुआ करते थे। वे पिछले कई दिनों से पार्टी हाईकमान से नाराज थे। वह यूपी कांग्रेस के कुछ नेताओं से अपनी नाराजगी जाहिर भी कर चुके थे। हालांकि, इसके बावजूद जितिन प्रसाद की शिकायत को पार्टी हाईकमान ने नजरअंदाज किया।

बीकानेर में कोरोना ढलान पर, अब ब्‍लैक फंगस फैला रहा पैर

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर में कोरोना संक्रमण अब ढलान पर है। आज पहली रिपोर्ट में विभिन्‍न एक दर्जन इलाकों से 13 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। वहीं, ब्‍लैक फंगस अब चिकित्‍सा महकमे की चिंता बढा रहा है।

बीकानेर जिले में ब्‍लैक से एक और मरीज की मौत होने के साथ ही अब तक 12 मरीजों की इससे मौत हो चुकी है। अब तक कुल 78 केस रिपोर्ट हो चुके हैं। आपको बता दें कि पीबीएम अस्‍पताल में ब्‍लैक फंगस रोगियों के लिए पी और जेड वार्ड फुल हो गए हैं।

राजस्‍थान : अब नहीं रहेगा टीके का टोटा, बुधवार को मिल जाएगी 12.70 लाख वैक्‍सीन

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश में 18+ आयु वर्ग के लोगों के वैक्‍सीनेशन के लिए राज्‍य सरकार द्वारा ऑर्डर दी गई वैक्सीन की डिलिवरी बुधवार से शुरू हो जाएगी। प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि नौ जून को अलग-अलग खेप में लगभग 12.70 लाख वैक्सीन हमें मिलेगी। सरकार की तरफ से वैक्सीन निर्माता दोनों कंपनियों सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटक को 100 करोड़ रुपये से ज्यादा एडवांस दिया गया है। इसके तहत कोविशील्ड के 24,49,380 डोज और कोवैक्सीन के 6,04,340 डोज की डिलिवरी होगी।

मंत्री डॉ. शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार को अभी तक अलग-अलग खेप में लगभग 17,87,720 वैक्सीन डोज प्राप्त हो चुके हैं। बुधवार को लगभग 12.70 लाख वैक्सीन मिलेगी। प्राप्त होने वाली वैक्सीन से प्रदेश में 18-44 आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सिनेशन कार्यक्रम चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अब तक 1,83,67,940 वैक्सीन राजस्थान को दी है। इनमें से 2.15 लाख वैक्सीन हमने आर्मी और लगभग 1.79 करोड़ वैक्सीन जिलों में वितरित की गई है। उन्होंने कहा कि मिले वैक्सीन में से अब तक 1,76 करोड़ वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

उन्‍होंने कहा कि जब तक केंद्र सरकार से हमें वैक्सीन मिलती रही तब तक राजस्थान वैक्सिनेशन में देश में नंबर वन पर रहा। मई माह में जब वैक्सीन कम मिलने लगी तो वैक्सीनेशन कम होने लगा।

बीकानेर : डॉ. खजोटिया संभालेंगे पीबीएम अधीक्षक का कार्यभार

बीकानेर शहर में 45 प्लस के लिए नहीं होगा बुधवार को टीकाकरण, इन ग्रामीण क्षेत्रों में ….

पायलट के बयान से राजस्‍थान की सियासत में फिर आई गरमी, बोले- वादों पर सुनवाई नहीं…  

बीकानेर : मालदार आसामी निकला रिश्‍वत लेते गिरफ्तार हुआ मुख्‍य लेखाधिकारी

बीकानेर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, मुख्‍य लेखाधिकारी को 50 हजार रुपए की रिश्‍वत लेते पकड़ा

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604