20.1 C
Bikaner
Wednesday, February 1, 2023

बीकानेर नगर निगम में ये कैसा सिस्‍टम? महिला पार्षद की भी सुनवाई नहीं, अनियमितता की शिकायत पर…

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर नगर‍ निगम में महापौर और आयुक्‍त के बीच चल रही खींचतान अब भी कम नहीं हुई है। इस बीच, पार्षद भी खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं। उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही। वार्ड संख्‍या 28 की पार्षद मंजू देवी सोनी ने महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित और आयुक्‍त गोपालराम बिरदा को पत्र लिखकर वार्ड क्षेत्र में हुए निर्माण कार्य में हो रही अनियमितताओं की सुनवाई नहीं होने की शिकायत की हे।

Ad class= Ad class= Ad class=

पार्षद सोनी ने पत्र में बताया है कि मेरे वार्ड 28 में इन तीनों सालों में विकास के लिए निर्माण कार्य तथा मरम्मत के लिए मात्र दो निविदाएं स्वीकृत हुई। कहने को तो कार्य के बारे में पार्षद के पत्र के आधार पर निविदाएं दी जाती है लेकिन, वापस निविदाओं की कोई सूचना पार्षद को दी नहीं जाती है। जी शिड्यूल तो अभी तक उपलब्ध नहीं कराई गई है। यही नहीं, वार्ड क्षेत्र में आधा अधूरा निर्माण कार्य हुआ है और वह भी स्‍तरहीन हुआ है। इसके बावजूद संबंधित ठेकेदार और अधिकारी कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं।

Ad class= Ad class=

पार्षद ने पत्र में बताया कि क्षेत्र में निर्माण कार्यों की दूसरी निविदा का कार्य भी आधा अधूरा है। ठेकेदार कहते हैं मेरे पास जितना बजट था कार्य कर दिया। जेईएन कहते हैं कोई बात नहीं तीसरी निविदा का लिखकर दे दो। जब उनको पिछली निविदाओं के बारे में कहा तो गुस्सा हो गये बोले आप मेरा अपमान कर रहे हैं। अब हालात यह है कि ठेकेदार कार्य पूरा करने को तैयार नहीं है, जेईएन सर्वे को तैयार नहीं है, आयुक्त कार्यवाही को तैयार नहीं यानि तय है कुछ नहीं होना है ओर लगता है दोनों निविदाएं भ्रष्टाचार की भैंट चढ़ गई है।

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles