Friday, May 3, 2024
Hometrendingखान मंत्री प्रमोद जैन भाया शुक्रवार को बीकानेर आएंगे

खान मंत्री प्रमोद जैन भाया शुक्रवार को बीकानेर आएंगे

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com खान एवं गोपालन विभाग मंत्री प्रमोद जैन भाया शुक्रवार दोपहर 3 बजे बीकानेर पहुंचेंगे। जैन कलेक्ट्रेट सभागार में दोपहर 3 बजे बीकानेर (वृत) संभाग के माईन्स एसोसिएशन व अधिकारियों की बैठक लेंगे। इसके बाद सांय 5 बजे बीकानेर संभाग के (चूरू के अतिरिक्त) गौशाला प्रतिनिधियों के साथ भीनासर स्थित मुरलीमनोहर गौशाला में बैठक लेंगे। खान मंत्री शनिवार को प्रातः 11 बजे जैसलमेर के लिए प्रस्थान करेंगे।

सतर्कता समिति बैठक 10 सितम्बर को

बीकानेर। जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में 10 सितम्बर को प्रातः 10:30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित होगी। जन अभाव अभियोग निराकरण सतर्कता समिति प्रभारी अधिकारी सविना बिश्नोई ने बताया कि बैठक में 15 प्रकरणों पर विचार विमर्श किया जाएगा।

बीकानेर : ‘नंद के आनंद भयो जय कन्हैयालाल की…, खूब सजी झांकियां…

बीकानेर Abhayindia.com सोमवार की रात घड़ी की सुइयां जब 12 बजा रही थी तो पूरा शहर ‘नंद के आनंद भयो, जय कन्हैयालाल की, हाथी दिजे, घोड़ा दिजे और दिजे पालकी…के जयघोष से गूंज उठा। मौका था जगत के पालनहार कृष्ण कन्हैया के जन्मोत्सव का।

Sutharon Ki Badi Guwad Bikaner
Sutharon Ki Badi Guwad Bikaner

जन्माष्टमी के पावन अवसर पर सुथारों की बड़ी गुवाड़ स्थित श्री कोडाना पंच भैरव मंदिर प्रांगण में युवाओं की टीम के द्वारा सुंदर व आकर्षक झांकियां सजाई गई। इन झांकियों में विशेष आकर्षण यह रहा कि बाबा भैरवनाथ की प्रतिमा को भगवान श्री कृष्ण के रूप में शृंगारिक किया गया। साथ ही अन्य आकर्षक व रंग बिरंगी रोशनी से मंदिर परिसर की सजावट की गई। इस अवसर पर युवाओं की टीम में दिलीप जोशी राधे, आनंद, मनमोहन पुरोहित, लाला, सूरज, निखिल, चीनू, अशोक, सचिन, अजय पुरोहित, जीडी पुरोहित, जुगनू, अमरदीप, रोहित बोड़ा, उमेश शर्मा, रवि मारू, प्रेम शंकर पुरोहित, नवरत्न सुथार, विजय पुरोहित एवं पंच पाटा मंडल के द्वारा धूमधाम से कृष्ण जन्माष्टमी के उत्सव को मनाया गया।

mdv colony
mdv colony
गायत्री मंदिर के समीप एक छोटी बच्ची ने धरा कान्हा का स्वरूप।

कृष्ण के जन्म पर लोगों ने थालियां बजाकर एक दूसरे को बधाइयां दी। मंदिरों में विशेष आयोजन हुए। खासकर कृष्ण मंदिरों में उत्सव सा माहौल रहा। वहीं घरों में लोगों ने जन्माष्टमी की झांकिया सजाई। प्रतीकात्मक रूप से मटकियां से बनाए गए कंस को फोड़ा गया।


पुष्करणा स्टेडियम क्षेत्र में बच्चों ने तैयार किया कंस मामा।

पंचामृत से अभिषेक…

घरों में कान्हा के बाल-गोपाल स्वरूप की प्रतिमाओं का पंचामृत से अभिषेक किया गया। शृंगार के बाद महा आरती हुई। घरों व मंदिरों में अलग-अलग तरह के पकवान तैयार कर कान्हा के भोग लगाया गया। पंजीरी और पंचामृत का प्रसाद वितरण किया गया। शहर में मरूनायक मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की गई।

बच्चों में उत्साह…

घर-घर में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम रही। खासकर बच्चों में जबर्दस्त उत्साह रहा। घरों में बच्चों ने झांकिया सजाई। कंस का पुतला बनाया।

हरकत में आया सिस्‍टम : शिक्षक भर्ती 99 के प्रकरण की पत्रावलियां जयपुर मंगवाई

कोरोना : मंगलवार को जिले में होगा बम्फर टीकाकरण , इन केन्द्रों पर लगेंगे टीके, देखें सूची…

सावन के बाद अब भादवे में भी रहेगी त्‍योहारों की धूम, देखें तारीखवार जानकारी…

राजस्‍थान : मंत्रिमंडल विस्‍तार पर फिर लगा ब्रेक, अब आई ये नई तारीख…

बीकानेर : ताले तोड़कर गहने चुराए, चोरी की अलग-अलग वारदातें..

बीकानेर : बिजली संकट को लेकर विधायक ने किया धरने पर बैठने का ऐलान

महिला लेखन पुरस्कार उमा और समाज सेवा सम्मान वीरेन्द्र को, राष्ट्रभाषा प्रचार समिति ने की पुरस्कार घोषणा

 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular