Monday, May 13, 2024
Hometrendingबीकानेर: कोरोना कर्मवीरों को मिला सम्मान, अर्हम् एकेडमी की पहल...

बीकानेर: कोरोना कर्मवीरों को मिला सम्मान, अर्हम् एकेडमी की पहल…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेरAbhayindia.com  अर्हम् इंग्लिश एकेडमी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में आज कोरोना कर्मवीरों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोगों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर विमर्शानन्द महाराज ने कहा कि शिक्षा और सेवा दोनों मिल जाए तो सशक्तीकरण हो जाता है। शिक्षित व्यक्ति पीढिय़ों को सुधार सकता है और सेवा के कार्य जन्मजन्मान्तर को सुधार देता है। महाराज ने कहा कि कोरोनाकाल में बीकानेर के भामाशाहों, चिकित्सावर्ग, प्रशासन व पत्रकारों ने सेवा के जो कार्य किए हैं वह अनुकरणीय हैं।

अतिरिक्त जिलाशिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा ने कोरोना काल में अर्हम् इंग्लिश एकेडमी की ओर से विद्यार्थियों की फीस में 50 प्रतिशत छूट प्रदान करने की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में स्थितियों के मद्देनजर विद्यार्थियों की फीस में पचास प्रतिशत छूट प्रदान करने वाकई में सेवा की मिसाल है।

अर्हम् इंग्लिश एकेडमी के सचिव सुरेन्द्र डागा ने बताया कि सम्मान समारोह में मुकुल एंड पार्टी ने गणेश वंदना की एवं प्रिया पारख ने कोरोना योद्धाओं पर कविता वाचन की। शाला निदेशक रमा डागा ने बताया कि समारोह में महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित, गंगाशहर थानाधिकारी रानीदान चारण, जेल अधीक्षक परमजीत सिंह,

अतिरिक्त जिलाशिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा, समाजसेवा के क्षेत्र में समाजसेवी महावीर रांका, दिलीप बांठिया, उद्योग संघ जिलाध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया व पार्षद बजरंग सोखल, चिकित्सा क्षेत्र में हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. पिंटू नाहटा, चिकित्सा अधिकारी डॉ. मुकेश वाल्मिकी, डॉ. रतनलाल रांका, डॉ. संध्या शर्मा को सम्मानित किया गया। पत्रकारिता क्षेत्र से सुरेश बोड़ा, जयनारायण बिस्सा, केके सिंह, मनीष पारीक व पवन भोजक का सम्मान किया गया। कोरोना काल में सुरक्षा प्रहरी भी जनसेवा में अग्रणी रहे इनमें पवन पंडित, जगदीश, अजय का सम्मान किया गया।

इनकी रही भागीदारी…

समारोह में नितेश रंगा, प्रमोद सक्सेना, आसुराम नाई, नवरत्न सोनी, गविश यादव, विशाल डागा, रौनक भंसाली, विक्रम सिंह, पीयूष बडेर आदि ने भागीदारी निभाई।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular