Tuesday, April 30, 2024
Hometrendingहम निशाने गिनते हैं, कितने मारे गए यह नहीं...एयर चीफ मार्शल

हम निशाने गिनते हैं, कितने मारे गए यह नहीं…एयर चीफ मार्शल

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

कोयंबटूर। एयर चीफ मार्शल बी. एस. धनोआ ने एयर स्ट्राइक को लेकर सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर भारत ने जंगलों ने बम गिराए तो पाकिस्तान की तरफ से हमला क्यों किया गया? उन्होंने यह भी कहा कि हमले में कितने लोग मारे गए, यह पता करना वायुसेना का काम नहीं, यह सरकार का काम है। हमने अपने लक्ष्य पर निशाना साधा। हमने मारे गए लोगों की नहीं, बल्कि कितने निशाने लगाए, इसकी गिनती की।

धनोआ के मुताबिक मुझे नहीं पता कि अमेरिका और पाकिस्तान के बीच क्या समझौता है, लेकिन हमें अम्राम मिसाइल के टुकड़े मिले हैं, जो सिर्फ एफ-16 में ही लगाए जा सकते हैं। अगर समझौता यह कहता था कि एफ-16 आतंकरोधी गतिविधियों के अलावा और किसी काम में नहीं लगाए जा सकते तो पाक ने समझौते का उल्लंघन किया है।

वायुसेना प्रमुख ने कहा कि अभिनंदन कब उड़ान भरेंगे, यह उनकी मेडिकल फिटनेस पर निर्भर करता है। फाइटर प्लेन से इजेक्शन (बाहर निकलने) के बाद मेडिकल चेकअप से गुजरना होता है। उन्हें जब तक इलाज की जरूरत होगी, वह दिया जाएगा। धनोआ ने कहा कि मिग-21 बाइसन एक सक्षम लड़ाकू विमान है। वह अपग्रेड हो चुका है और उसका रडार भी बेहतर है। वह हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइलें और बेहतर हथियार ले जा सकता है।

…इसलिए सीएम गहलोत ने खुद को मिले 400 उपहार नीलाम कर दिए, और जुटा लिए डेढ़ करोड़

महाशिवरात्रि : भांग (विजया) से शिवाभिषेक, श्रद्धालु बोले बम-बम भोले… देखें वीडियो

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular