Sunday, May 19, 2024
Hometrendingघटिया क्वालिटी के पाइप लगाने पर छह कंपनियों को किया डि-लिस्ट

घटिया क्वालिटी के पाइप लगाने पर छह कंपनियों को किया डि-लिस्ट

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com घटिया क्वालिटी का मैटेरियल इस्तेमाल कर एचडीपीई पाइप बनाने वाली छह पाइप निर्माता कंपनियों को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने एक वर्ष के लिए पाइप खरीद की सूची से बाहर कर दिया है। जिन परियोजनाओं में घटिया क्वालिटी के पाइप लगाए गए हैं उन परियोजनाओं पर कार्यरत फर्मों पर भी नियमानुसार पैनल्टी लगाई गई है।

जिन कंपनियों को सूची से बाहर किया गया है उनमें मै. एसबीसी पॉली पाइप्स प्रा. लि. जयपुर, मै. श्री सालासर इण्डस्ट्रीज, सरना डूंगर जयपुर, मै. माइक्रो टेक कास्टिंग जोधपुर, मै. बालाजी पाइप उद्योग, जयपुर, मै. भारती पाइप्स डीडवाना एवं मै. शिवशक्ति पाइप इण्डस्ट्रीज, बहरोड (अलवर) शामिल हैं। साथ ही, संबंधित परियोजनाओं से जुड़े अभियंताओं के खिलाफ भी विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

आपको बता दें कि विभाग की क्वालिटी कंट्रोल विंग द्वारा निरीक्षण के दौरान सैम्पल टेस्टिंग में उपरोक्त कंपनियों के पाइप निर्माण में घटिया क्वालिटी का उपयोग करना पाया गया था। खराब गुणवत्ता के पाइप आपूर्ति के कारण इन कंपनियों को डि-लिस्ट करने का निर्णय पीएचईडी की तकनीकी समिति की 755 वीं बैठक में किया गया था।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular