Sunday, May 19, 2024
HometrendingBikaner News : डाक बंगले के जीर्णोद्धार और नवीनीकरण कार्य का हुआ...

Bikaner News : डाक बंगले के जीर्णोद्धार और नवीनीकरण कार्य का हुआ उद्घाटन

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

Bikaner. Abhayindia.com रेलवे स्टेशन स्थित सार्वजनिक निर्माण विभाग के डाक बंगले के जीर्णोद्धार और नवीनीकरण कार्य का गुरुवार को उद्घाटन किया गया। बीकानेर पूर्व की विधायक सिद्धी कुमारी व बीकानेर पश्चिम के विधायक जेठानंद व्यास ने डाक बंगले के नए स्वरूप का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में विधायक सिद्धी कुमारी ने कहा कि बीकानेर की स्थापत्य कला और ऐतिहासिक इमारतें साझी विरासत है, जिनका संरक्षण करना हमारी प्राथमिक जिम्मेदारी है। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा इस डाक बंगले के ऐतिहासिक वैभव को बनाए रखते हुए जीणोद्धार का कार्य किया गया है। इससे यह इमारत नए स्वरूप में प्रयोग में लाई जा सकेगी।

उन्होंने  ऐतिहासिक महत्व की इस इमारत का समुचित उपयोग व आय सृजन की दिशा में भी मार्ग प्रशस्त करने की बात कही। जिससे भविष्य में इस इमारत की मेंटेनेंस भी रखी जा सके। सिद्धी कुमारी ने कहा कि सरकार आमजन की समस्याओं के समाधान व विकास की राह में निरन्तर प्रयासरत रहेगी। भविष्य में इस विश्रामगृह को और बेहतर बनाने के साथ-साथ शहर में अन्य विकास कार्य भी करवाए जाएंगे।

बीकानेर पश्चिम विधायक जेठानंद व्यास ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इस महत्वपूर्ण कार्य सम्पादन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि शहर के बीच स्थित इस ऐतिहासिक महत्व की इमारत के जीर्णोद्धार से इस इमारत का सदुपयोग हो‌ सकेगा और पर्यटकों को भी नई सुविधा मिल सकेगी। व्यास ने कहा कि विभिन्न विकास कार्यों को पारदर्शी तरीके से गुणवत्ता के साथ संपादित करवाया जाए। अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि विकास कार्यों में गुणवत्ता के साथ किसी भी स्तर पर समझौता ना हो।

सार्वजनिक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता मुकेश गुप्ता ने बताया कि डाक बंगले के जीर्णोद्धार व नवीनीकरण में 24.38 लाख रुपए व्यय कर इसे नया स्वरुप प्रदान किया गया है।

इस अवसर पर अधिशाषी अभियंता पीडब्ल्यूडी सीपी बोहरा, जनसंपर्क अधिकारी भाग्यश्री गोदारा, कनिष्ठ अभियंता मानसी भाटी, सहायक जनसम्पर्क अधिकारी निकिता भाटी सहित मोहन सुराणा व अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular