20.6 C
Bikaner
Monday, February 6, 2023

पानी के मुद्दे पर कांग्रेस के दो युवा नेता चढ़े टंकी पर

नयाशहर टंकी पर चढ़े कांग्रेस के युवा नेता आनंद जोशी व नवनीत आचार्य।
नयाशहर टंकी पर चढ़े कांग्रेस के युवा नेता आनंद जोशी व नवनीत आचार्य।
Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। शहर में जलापूर्ति सुचारू करने की मांग को लेकर कांग्रेस के दो युवा नेता बुधवार दोपहर नयाशहर टंकी पर चढ़ गए हैं। टंकी पर चढ़े शहर कांग्रेस के महासचिव आनंद जोशी तथा यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवनीत आचार्य ने कहा है कि शहर में पानी की आपूर्ति बाधित हो रही है। इसके बावजूद प्रशासन और सत्तारूढ़ दल के नेता मौन साधे हुए हैं। शहर में लोग पानी के टैंकर एक हजार से दो हजार रुपए खर्च करके मंगवाने को मजबूर है। शहर कांग्रेस के महासचिव आनंद जोशी ने बताया कि वे पिछले कई दिनों से विभाग को जलापूर्ति सुचारू कराने की मांग कर रहे हैं, फिर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे में जब तक मौके पर आकर अधिकारी इस समस्या को लेकर सकारात्मक कार्रवाई नहीं करेंगे तब तक वे विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

Ad class= Ad class= Ad class=

इधर, नयाशहर टंकी पर फिलहाल जलदाय विभाग का कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं है। हालांकि विभाग के कर्मचारियों ने अधिकारियों को घटना से अवगत करा दिया है, लेकिन कोई भी अभी तक मौके पर नहीं पहुंचा है। वहीं शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने इस घटनाक्रम से अनभिज्ञता जताते हुए कहा है कि टंकी पर कौन चढ़े हुए है, इसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। वैसे में हम कल जलापूर्ति के मुद्दे पर विभाग के अधिकारियों से मिले थे तो उन्होंने जल्द व्यवस्था में सुधार कराने का आश्वासन दिया था। फिर भी यदि जलापूर्ति सुचारू नहीं होती है तो हम आंदोलन करेंगे।

Ad class= Ad class=

गौरतलब है कि नहरबंदी के चलते पिछले एक पखवाड़े से शहर में जलापूर्ति बाधित हो रही है। खासतौर से शोभासर जलाशय से जुड़े लगभग आधे शहर में पेयजल को लेकर स्थिति काफी विकट बन चुकी है। जानकारों की मानें तो विभाग के अधिकारियों की लापरवाही और पर्याप्त स्टोरेज की व्यवस्था नहीं होने के कारण ऐसे हालात उत्पन्न हुए है।

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles