सॉफ्टबॉल के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नितेश शर्मा ने आरएसवी के विद्यार्थियों से साझा किए अनुभव…

Softball international player Nitesh Sharma
Softball international player Nitesh Sharma

बीकानेर Abhayindia.com जयनारायण व्यास कॉलोनी स्थित आरएसवी हायर सेकेंडरी स्कूल में आज सॉफ्टबॉल के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नितेश शर्मा ने विद्यार्थियों से अपने खेल के अनुभवों को साझा किया। नितेश शर्मा ने बताया की विद्यालय स्तर पर सर्वप्रथम डिस्टिक लेवल टूर्नामेंट में भाग लेकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया तथा विद्यालय के शारीरिक शिक्षकों के निर्देशन तथा मेहनत से सॉफ्टबॉल की राज्य स्तरीय टीम में चयन हुआ।

आपको बता दें कि नितेश शर्मा राजस्थान की ओर से भारतीय टीम में खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। 1 से 3 सितंबर तक जापान में आयोजित एशिया कप सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता में भारतीय टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया तथा ब्रांच मेडल प्राप्त किया। नितेश ने कहा कि यदि आपको किसी भी खेल में सफल होना है तो निरंतर एवं परिश्रम अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने बताया कि सॉफ्टबॉल को अब राष्ट्रीय खेलों तथा कॉमनवेल्थ खेलों में भी शामिल कर लिया गया है।

उन्होंने आरएसवी के विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथसाथ खेलों में सफल होने के लिए भी प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अब आरएसवी स्पोर्ट्स अकादमी के माध्यम से विद्यार्थियों को खेलों में आगे बढ़ने का एक सुअवसर प्रदान कर रही है यह जानकर उन्हें बहुत प्रसन्नता हुई। विद्यालय की ओर से सीनियर विंग कोऑर्डिनेटर रविंद्र भटनागर ने नितेश शर्मा को स्मृति चिन्ह प्रदान किया।