Home trending निजीकरण के खिलाफ रेल कार्मिकों में रोष, विरोध प्रदर्शन 9 अगस्त को…

निजीकरण के खिलाफ रेल कार्मिकों में रोष, विरोध प्रदर्शन 9 अगस्त को…

बीकानेर Abhayindia.com रेल को निजी हाथों में सौंपने की केन्द्र सरकार की मंशा के खिलाफ कर्मचारी संगठन लामबंद हो रहे हैं। शनिवार को केन्द्रीय संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वावधान में एक बैठक आयोजित की गई। इस दौरान वक्ताओं ने सरकार की मंशा को सभी के लिए घातक बताया। वक्ताओं ने एकजुटता के साथ  इसके विरोध में उतरने की बात कही।

यहां होंगे प्रदर्शन…

नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलॉइज यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष अनिल व्यास के अनुसार रविवार(९ अगस्त) को सुबह आठ बजे लालगढ़ स्थित वर्कशॉप के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद रेलवे कॉलोनी में वाहन रैली निकाली जाएगी, इसके बाद सभी कार्मिक ट्विटर के माध्यम से माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम विरोध संदेश भेजेंगे। दोपहर तीन बजे बाद रनिंग रूम से रेलवे कॉलोनी तक पैदल मार्च कर कर्मचारियों से सम्पर्क किया जाएगा।

यह बोले श्रमिक नेता…

बैठक में श्रमिक नेताओं ने कहा कि आज पूरे विश्व में कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है भारत में भी अब स्थिति बहुत गंभीर है इसके कारण देश की अर्थव्यवस्था भी बिगड़ रही है, लेकिन महामारी के इस दौर में भी भारत सरकार देश में खर्चों में कटौती के नाम पर अनुचित कदम उठाने जा रही है। इस कारण पूरे देश में असमंजस की स्थिति बनी हुई है । वक्ताओं ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार फिर से रेल के निजीकरण की ओर कदम बढ़ा रही है। भविष्य में इसके परिणाम गंभीर होंगे।

निजी हाथों में 151 ट्रेनें…

यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि सरकार पहले चरण में रेलवे के 108 रूटों पर 151 ट्रेनें निजी कंपनियों को सौंपने की मंशा बना रही है, इसके लिए कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ सरकार मिटिंग कर चुकी है, साथ ही कंपनी को वो टिकट किराया अपनी मर्जी से जितना चाहे रखने के लिए भी कहा गया है। जो कि आमजन के लिए घातक होगा।

यह रहे मौजूद

अलख सागर रोड स्थिति नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलॉइज यूनियन कार्यालय में हुई बैठक में अनिल व्यास, रामदेव राठौड़, वाईके शर्मा, मूलचंद खत्री, प्रसन्न कुमार, जयशंकर, लोकेश सिगांरिया आदि ने भाग लिया। अनिल व्यास ने बताया कि 10 अगस्त को कलक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा।

 

Preview YouTube video कलक्टर का दिल हुआ गार्डन- गार्डन, पार्कों का किया निरीक्षण

बीकानेर में कोरोना मरीज महिला की मौत, अब तक 56 मौतें

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर में कोरोना मरीजों की संख्‍या बढने के साथ-साथ मौतों का आंकडा भी बढ रहा है। आज सुबह कोरोना मरीज महिला की मौत हो गई है।

पीबीएम अस्‍पताल के अधीक्षक डॉ. मोहम्‍मद सलीम ने बताया कि साले की होली निवासी 60 वर्षीया सीमा देवी पत्‍नी रामेश्‍वर लाल को चार अगस्‍त को पीबीएम अस्‍पताल के कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया था। शनिवार अलसुबह इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। इसके साथ ही बीकानेर में कोरोना से अब तक 56 मरीजों की मौत हो चुकी है।

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604