मंत्री चौधरी के बाद अब सुचित्रा आर्य ने कहा- पायलट को सीएम बनाओ, नहीं तो…

Suchitra Arya, Vice President, State Agriculture Industry Board
Suchitra Arya, Vice President, State Agriculture Industry Board

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में लीडरशिप में बदलाव की मांग को लेकर कांग्रेस नेताओं में बयानबाजी का दौर तेज हो गया है। वन मंत्री हेमाराम चौधरी के बाद अब स्टेट एग्रीकल्चर इंडस्ट्री बोर्ड की उपाध्यक्ष सुत्रित्रा आर्य ने भी पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग उठाते हुए कहा कि सचिन पायलट को अब मुख्यमंत्री बना देना चाहिए, अति हो गई है। पायलट को सीएम नहीं बनाया तो पार्टी का बंटाधार हो जाएगा। आपको बता दें कि पायलट समर्थक सुचित्रा आर्य दिग्गज कांग्रेस नेता और राजस्व मंत्री रहे कुंभाराम आर्य की पुत्रवधू हैं। वे कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं।

आपको बता दें कि सुचित्रा आर्य जयपुर में पंत कृषि भवन में मीडिया से बातचीत कर रही थीं। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में असमंजस की स्थिति को जल्द से जल्द दूर किया जाना चाहिए। ​असमंजस के हालात को जल्द दूर नहीं किया तो स्थिति और बिगड़ सकती है। हेमाराम चौधरी का बयान आने के बाद कुछ कहना बाकी नहीं रह गया है। कांग्रेस में सचिन पायलट बड़ा चेहरा हैं। पायलट आज जहां भी जाते हैं, लाखों आदमी उनका भाषण सुनने इकट्ठा होते हैं। अब अति हो गई है। सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए। पंजाब वाली स्थिति राजस्थान में नहीं है। सचिन पायलट को सीएम बना दिया जाता है तो सरकार दोबारा बन जाएगी।

आर्य ने 25 सितंबर को विधायक दल की बैठक का बहिष्कार करने वाले तीनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उन्‍होंने ट्वीट करके विधायक दल की ​बैठक का बहिष्कार करने वालों पर कार्रवाई नहीं करने पर सवाल उठाए हैं।आर्य ने लिखा कि 25 सितंबर को टेंट, बसें और इस्तीफों पर जबरन दस्तखत साफ बता रहे थे, अनुशासनहीनता के साथ पार्टी के विरुद्ध षड्यंत्र हुआ। सरकार में प्रमुख ओहदे पर रहते हुए पार्टी हाईकमान की अवहेलना करके अनुशासन तोड़कर दूषित परम्परा कायम करना चाहते थे। उस घटना से संगठन के नेता,कार्यकर्ता तो आहत हैं ही, पार्टी विचारधारा से सहमति रखने वाला आम वोटर भी आहत है। पार्टी को नुकसान पहुंचाने वाले अनैतिक काम को कतई स्वीकार नहीं करना चाहिए, पार्टी हित में कठोर कार्रवाई जरूरी है।