20.1 C
Bikaner
Wednesday, February 1, 2023

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ योजना : रामेश्वरम के लिए रवाना हुए 925 वरिष्ठ नागरिक

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

बीकानेर Abhayindia.com मुख्यमंत्री वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत सोमवार को बीकानेर से 925 वरिष्ठ तीर्थयात्री रामेश्वरम के लिए रवाना हुए। इस अवसर पर राजस्थान भूदान यज्ञ बोर्ड के अध्यक्ष लक्ष्मण कड़वासरा, जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल, देवस्थान विभाग आयुक्त प्रज्ञा केवलरमानी, राजस्थान राज्य वरिष्ठ नागरिक कल्याण बोर्ड के सदस्य प्रताप सिंह राजपुरोहित, सहायक आयुक्त (बीकानेर) ओम प्रकाश पालीवाल, सहायक आयुक्त (हनुमानगढ़) डॉ. प्रियंका भट्ट, यशपाल गहलोत ने लालगढ़ रेलवे स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Ad class= Ad class= Ad class=

इन यात्रियों में हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर के 370 तथा बीकानेर व चूरू के 555 यात्री शामिल हैं। साथ ही 30 अनुदेशक और एक ट्रेन प्रभारी भी नियुक्त किया गया है। यात्रियों के स्वास्थ्य की देखभाल के लिए एक डॉक्टर और दो नर्सिंग स्टाफ सहित मेडिकल टीम उपलब्ध रहेगी। यात्रा के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पर्याप्त जाप्‍ता उपलब्ध करवाया गया है।

Ad class= Ad class=

जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि तीर्थ यात्रा के दौरान यात्रियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए दल को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही यात्रा से पहले सभी यात्रियों की मेडिकल जांच की गई है। उन्होंने बताया कि इस योजना के माध्यम से पात्र वरिष्ठ नागरिकों को राज्य सरकार की ओर से निशुल्क तीर्थ यात्रा करवाए जाने की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles