Friday, May 3, 2024
Hometrendingबीकानेर में साइबर सेल की बड़ी सफलता, 24 घंटे में रिफंड कराए...

बीकानेर में साइबर सेल की बड़ी सफलता, 24 घंटे में रिफंड कराए धोखाधड़ी से उड़ाए गए 10.42 लाख रुपए

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर पुलिस की साइबर क्राइम रेस्पॉन्स सेल को मिली बड़ी सफलता मिली है। सैल ने परिवादी के बैंक खाते से धोखाधड़ी कर उड़ाए गए 10 लाख 42 हजार रुपए महज 24 घंटे में रिफण्ड करवा दिए।

पुलिस के अनुसार, मोहल्‍ला व्‍यापारियान निवासी मंजूर अली ने सेल को शिकायत दर्ज कराई कि 11 सितम्‍बर को रात्रि 11 बजे मेरे पास एक अज्ञात व्‍यक्ति का कॉल आया और बोला कि आपकी YONO App की आईडी बंद है उसे शुरू करने के लिए आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आया है। इस पर मैंने ओटीपी उसे बता दी। जिससे मेरे स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के अकाउंट से 10 लाख 42 हजार रुपए निकल गए।

मंजूर अली को अपने साथ धोखाधड़ी होने का आभास होने पर सजगता के साथ उसने तत्‍काल साइबर क्राइम रेस्पॉन्स सेल (सीसीआरसी) बीकानेर के हेल्पलाईन नम्बर पर शिकायत दर्ज करा दी। इस पर सेल के प्रभारी देवेन्‍द्र उपनिरीक्षक के नेतत्‍व में टीम गठित की गई। टीम ने बैंक के नोडल अधिकारी सहित अन्‍य अधिकारियों से समन्‍वय कर त्‍वरित कार्रवाई करते हुए मंजूर अली के अकाउंट में 10 लाख 42 हजार रुपए रिफंड कराए। मंजूर अली के पास जब राशि के रिफंड होने का मैसेज आया तो उसने सीसीआरसी कार्यालय पहुंचकर पुलिस टीम का धन्‍यवाद दिया।

बीकानेर में साइबर सेल की बड़ी सफलता, 24 घंटे में रिफंड कराए धोखाधड़ी से उड़ाए गए 10.42 लाख रुपए

राजस्‍थान में क्रिकेट के फैंस देख सकेंगे सहवाग, गंभीर, इरफान पठान व ब्रेट ली के जलवे…

बीकानेर में चार अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को पच्चीस-पच्चीस बीघा भूमि आवंटित

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular