राजस्‍थान में क्रिकेट के फैंस देख सकेंगे सहवाग, गंभीर, इरफान पठान व ब्रेट ली के जलवे…

जोधपुर Abhayindia.com जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में करीब दो दशक बाद एक बार फिर क्रिकेट मैच होंगे। अबकी बार इस मैदान में आपको वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान, गौतम गंभीर, ब्रेट ली, मुरलीधरन सरीखे प्‍लेयर्स के जलवे देखने को मिलेंगे। असल में, आईपीएल की तरह के नए फोरमेट लीजेंड्स लीग के मैचों के लिए जोधपुर के क्रिकेट स्‍टेडियम को मेजबानी मिली है। 16 सितम्‍बर 2022 को कोलकाता से शुरू हो रही लीजेंड लीग के जोधपुर में तीन मुकाबले होंगे। इनमें एक क्वालिफाई मैच होगा। उसके बाद टीम को फाइनल के लिए जगह मिलेगी।

आपको बता दें कि बरकतुल्लाह खान स्टेडियम दूसरे सबसे बड़ा क्रिकेट मैदान है। इसकी क्षमता करीब 20 हजार दर्शक है। जोधपुर विकास प्राधिकरण की ओर से 20 करोड़ रुपए खर्च करके बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का पुनर्विकास कराया गया है।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ और सह-संस्थापक रमन रहेजा ने पत्रकारों को बताया कि जोधपुर में पहला मैच 30 सितंबर को, दूसरा मैच 1 अक्टूबर को और तीसरा मैच 2 अक्टूबर को होगा। 16 सितंबर से लेकर 5 अक्टूबर तक लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच देश के पांच शहरों में कुल 15 मैच होंगे। जोधपुर में जनसुनवाई के दौरान मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत की तबीयत बिगड़ी, अचानक आने लगे चक्‍कर लीजेंड्स लीग क्रिकेट मैच जोधपुर के बरकतुल्ला खां स्टेडियम के अलावा, कोलकाता के ईडन गार्डन, लखनऊ के इकाना स्टेडियम, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली और कटक के बाराबती क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। जोधपुर ब्लू सिटी के होने के कारण स्‍टेडियम में 20 हजार नीली कुर्सियां लगाई गई हैं।

रहेजा ने बताया कि जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में लीग के मैचों में ब्रेट ली डेनियल विटोरी, इरफान पठान, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, गौतम गंभीर और मुरलीधरन जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे। लीजेंड लीग में कुल 4 टीमें भीलवाड़ा किंग्स, इंडिया कैपिटल्स, मणिपाल टाइगर्स और गुजरात जायंट्स हिस्सा ले रही हैं।