Monday, May 6, 2024
Hometrendingसीरियल बम ब्‍लास्‍ट की साजिश का खुलासा, तीन अपराधी गिरफ्तार

सीरियल बम ब्‍लास्‍ट की साजिश का खुलासा, तीन अपराधी गिरफ्तार

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com मध्यप्रदेश के रतलाम में दो हिंदू नेताओं की हत्या करने वाले अपराधी राजस्थान में बम बनाते गिरफ्तार हुए है। राजस्‍थान एटीएस ने तीनों को आरडीएसक्स के साथ पकड़ा गया है। इस कार्रवाई के बाद से हड़कंप है। राजस्थान के जयपुर में सीरियल बम ब्लास्ट करने की साजिश का खुलासा स्थानीय एटीएस ने किया है। आरोपी पूरी योजना में थे, लेकिन इससे पहले ही राजस्थान के निंबाहेड़ा में चित्तौडग़ढ़ व जयपुर पुलिस ने मिलकर संयुक्त रुप से बुधवार को मध्यप्रदेश के रतलाम के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार आरोपियों की कार से बम बनाने की सामग्री, टाइमर और करीब 8-10 किलो आरडीएक्स बरामद किया। शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि जयपुर में तीनों आरोपी तीन जगह बम ब्लास्ट करने के लिए निंबाहेड़ा में बम बना कर दूसरी गैंग को देने वाले थे। लेकिन, इसी बीच पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उदयपुर और जयपुर एटीएस टीम भी देर शाम निंबाहेड़ा पहुंच गई। पुलिस और एटीएस को शक है कि तीनों आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं। इस शक की जांच की जा रही है। इधर राजस्थान में गुरुवार को पूरे मामले का खुलासा होगा।

पुलिस के अनुसार, बुधवार को नाकाबंदी के दौरान निंबाहेड़ा पुलिस ने कार से तीन संदिग्ध युवकों को पकड़ा। तलाशी में उनसे टाइमर सहित बम बनाने की सामग्री और आरडीएक्स मिला। पुलिस की अलगअलग टीमों ने जांच शुरू की सामने आया कि तीनों आरोपियों के पास मध्यप्रदेश के नंबर की कार थी। तीनों आरोपियों को शुरुआत में हिरासत में लेकर पूछताछ की गई जो फिलहल जारी है। आरोपियों के नाम जुबेर, अल्तमस और सरफुद्दीन उर्फ सेफुल्ला बताए गए हैं। आरोपी रतलाम से भागकर निंबाहेड़ा के पास रानीखेड़ा में रह रहे थे। बम बनाने की जानकारी मिली तो उदयपुर और जयपुर की एटीएस पूछताछ के लिए निंबाहेड़ा पहुंची। आरोपियों से सामग्री के सप्लायर के संबंध में पूछताछ की जा रही है। अब मध्यप्रदेश की एटीएस टीम आरोपियों के सहयोगियों के बारे में पता लगा रही है।

आपको बता दें कि चरमपंथियों ने रतलाम में हिंदू वादी नेता कपिल राठौर की महू रोड स्थित बस स्टैंड पर हत्या गोली मारकर की थी। इसके बाद से इनके नाम चर्चा में आए थे व यह आरोपी बने थे। इसी प्रकार तरूण सांखला की भी हत्या इनके द्वारा ही की गई थी।

बीकानेर नगर निगम में कारनामा, बिना दस्‍तावेजी साक्ष्‍य बना दिया मृत्‍यु प्रमाण पत्र, जांच के बाद किया…

बीकानेर के पीबीएम अस्‍पताल में आउटडोर के समय में बदलाव

राजस्‍थान : कांग्रेस शुरू करने जा रही है विरोध सप्‍ताह, यह रहेगा कार्यक्रम…

पेट्रोल, डीजल और गैस के बाद अब टोल देगा झटका! एक अप्रेल से पांच से 10 प्रतिशत बढ़ोतरी…

राजस्‍थान : 1012 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन…

कब है हिन्‍दू नव वर्ष? जानिये- शुभ मुहूर्त और सूर्य के अर्घ्य की विधि…

राजस्‍थान : सदस्‍य बनाने में पिछड़े, अब अभियान के लिए खुद मैदान में उतरेंगे सीएम गहलोत

दिल्‍ली-पंजाब के बाद अब राजस्‍थान में सक्रिय हुई आम आदमी पार्टी, अप्रेल में होगा ये सर्वे…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular