Saturday, May 4, 2024
Hometrendingगाय के लिए जान देनी पड़े तो ये मेरा सौभाग्य होगा :...

गाय के लिए जान देनी पड़े तो ये मेरा सौभाग्य होगा : पूर्व मंत्री भाटी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com राजस्थान सरकार की कैबिनेट द्वारा गौचर, औरण व चारागाह की भूमि पर हुए कब्जों को नियमित कर पट्टे देने के खिलाफ पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी का धरना आज दूसरे दिन भी जारी रहा। धरने पर दिनभर आम व खास लोगों का जमावड़ा रहा। अनेक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने धरना स्थल पर आकर अपना हर सम्भव सहयोग का विश्वास दिलाया। पहले दिन प्रदेश व्यापी आह्वान के तहत सभी जिला मुख्यालय व उपखंड कार्यालय पर भाटी समर्थकों व गौ प्रेमियों ने धरना देकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया था।

भाटी के प्रवक्ता सुनील बांठिया ने बताया कि शुक्रवार को धरने पर स्वामी रामसुख दास महाराज तपोभूमि मुरली मनोहर धोरा के संत रघुवीर महाराज जो कि वर्तमान में नागौर, जालौर आदि जिलों में गौचर, औरण व चारागाह भूमि की सुरक्षा के लिए कार्य कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि वे शीघ्र ही मुख्यमंत्री से समय लेकर राज्य के अन्य संत महात्माओं के साथ गौचर भूमि को संरक्षित रखने के लिए मिलेंगे।

पूर्व मंत्री भाटी ने सभी का बताया कि ऐसे कार्यों में जब तक समाज कि भागीदारी नहीं होगी, व्यवस्था सुधर नहीं सकती। सरकार इन कार्यों में भी अपना लाभ देखती है। भाटी ने कहा कि गौ रक्षा के लिए जान भी जाती है तो मैं अपने आप को सौभाग्यशाली समझूंगा। बांठिया ने बताया कि पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी के पास पूरे देश भर से गौ भक्तों , गौशाला संचालकों व साधु संतों ने फोन पर भाटी के इस पुनित कार्य की सराहना करते हुए कहा कि हम भी आपके इस कार्य में साथ हैं।

आज धरना स्थल पर नाल से आये गोविन्द महाराज, रामधाम सींथल आनन्द आश्रम के रामपाल महाराज, गणेश महाराज, प्यारेराम महाराज, परमात्माराम महाराज, सुरजाराम महाराज , पं. प्रभुदयाल राजपुरोहित, पूर्व सरपंच रामकिशन आचार्य, समाजवादी नेता नारायणदास रंगा शेरे ‘ , ब्रजरतन किराडू, देवकिशन चाण्डक, पूर्व सरपंच राजेन्द्र सिंह किल्चू, लक्ष्मी देवी सोढ़ा, मनोहरलाल सियाग, ओम पेड़िवाल, सुन्दर जोशी, मंगेजसिंह हाडलां, सत्यनारायण गहलोत, गिरधारी सिंह, शिवजी उपाध्याय, शारदा राव, सरपंच रामलाल, सतपाल नायक, जेठाराम पूर्व सरपंच गजनेर, मोतीसिंह, ईश्वरसिंह झाला, मघाराम पलाना, धनसुख सारस्वत, चांदरतन सांखला , मोहनसिंह नाल, हरिसिंह बडगुजर, मनोहरसिंह झझु, पूर्व पार्षद गोपीकिशन गहलोत, भगवती प्रसाद गौड़ ने धरना स्थल पहुंच कर भाटी के इस पुनित कार्य में सदैव साथ रहने की बात कही।

पूर्व मंत्री भाटी ने एक बार फिर चढ़ाई बांहें, अबकी बार दी धरने के अलावा भूख हड़ताल की चेतावनी…

तलवारबाजी-फायरिंग के मामले में अब तक 8 आरोपी गिरफ्तार, दुकान को किया…

राजस्‍थान : 8 दिन में 8 गुना बढ़ गए कोरोना के एक्टिव केस, सबसे ज्‍यादा जयपुर में, बीकानेर में…

 

 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular