Sunday, May 19, 2024
Hometrendingप्रशासन शहरों के संग अभियान के पहले दिन बांटे जाएंगे एक लाख...

प्रशासन शहरों के संग अभियान के पहले दिन बांटे जाएंगे एक लाख पट्टे

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश में दो अक्‍टूबर से शुरू हो रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान को सफल बनाने के लिए सरकार ने संभागवार टारगेट तय कर दिए हैं। इसके तहत अभियान के पहले दिन एक लाख पट्टे बांटे जाएंगे। नगरीय विकास और स्वायत्त शासन विभाग ने सभी निकायों को इसी आधार पर तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। सभी से नियमित साप्ताहिक रिपोर्ट मांगी गई है। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने इसमें लापरवाही बरतने वाले जिम्मेदारों को एक्शन के लिए तैयार रहने के लिए चेताया भी है।

प्रशासन शहरों के संग अभियान को देखते हुए सभी निकायों को 15 सितम्बर से तैयारी कैम्प शुरू करने होंगे, जो 25 सितम्ब तक चलेंगे। इसके बाद दो अक्टूबर को विधिवत रूप से अभियान शुरू होगा। तैयारी कैम्प में ही पट्टा आवेदन लेने से लेकर उसे तैयार करने तक की पूरी प्रक्रिया हो जाएगी। अभियान के पहले दिन तो केवल वितरित करने की औपचारिकता रहेगी।

संभागवार ये दिया टारगेट

जयपुर : 20 हजार

जोधपुर : 15 हजार

अजमेर : 15 हजार

उदयपुर : 15 हजार

कोटा : 15 हजार

बीकानेर : 10 हजार

भरतपुर : 10 हजार

सीएम गहलोत को सता रही यह चिंता, अधिकारियों को दिए निर्देश…

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश के कई जिलों में अल्प वर्षा के चलते फसलों को भारी नुकसान हुआ है। इसे लेकर मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि फसलों को हुए नुकसान को लेकर राज्‍य सरकार गंभीर है। उन्‍होंने निर्देश दिए हैं कि राजस्व विभाग, कृषि विभाग तथा इंश्योरेंस कंपनी संयुक्त रूप से सर्वे कर किसानों को हुए नुकसान का आंकलन करे। इसके आधार पर प्रभावित किसानों को राहत देने के लिए फसल बीमा योजना के तहत मुआवजे की कार्यवाही की जाए। गहलोत ने अल्पवर्षा वाले जिलों में पेयजल, चारा डिपो, पशु शिविर आदि के लिए अभी से समस्त अग्रिम तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने मंगलवार को जिला कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चर्चा कर वर्षा की कमी के कारण फसलों में खराबे की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर खराबा हुआ है, वहां सर्वे एवं गिरदावरी की कार्यवाही जल्द से जल्द पूरी करवाकर रिपोर्ट भिजवाएं ताकि किसानों को शीघ्र राहत दी जा सके।

आपको बता दें कि सीएम गहलोत एंजियोप्लास्टी के बाद अपने निवास पर स्वास्थय लाभ ले रहे हैं। चिकित्सकों ने उन्हें कुछ दिन के लिए आराम की सलाह दी है। इस बीच वे आवश्यक कार्यों के सिलसिले में आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे हैं।

इन ज़िलों में औसत से कम हुई बारिश

सिरोही, बांसवाड़ा, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, श्रीगंगानगर, जालौर, झुंझुनूं, जोधपुर, पाली, राजसमंद एवं उदयपुर में औसत से कम वर्षा हुई है।

विधायक सिद्धि कुमारी ने एसई से कहा- सात दिनों में मिल जाना चाहिए पानी…

गहलोत सरकार ने “प्रशासन शहरों के संग” अभियान से पहले दी ये छूट…

अचल संपत्तियों को लेकर गहलोत सरकार ने कर्मचारियों को दिया एक और मौका

पानी-बिजली के मामले में ऊर्जा मंत्री डॉ. कल्‍ला पूरी तरह फेल : सुमित गोदारा

पायलट के जन्‍म दिन पर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी, हर जिले में…

देवकिशन, किरण और सत्‍यदेव को मिलेंगे साहित्‍य पुरस्‍कार

सीएम गहलोत को सता रही यह चिंता, अधिकारियों को दिए निर्देश…

राजस्‍थान : टीम वसुंधरा राजे का दफ्तर खुला, और तेज हो गई ये चर्चाएं…

राजस्‍थान : मंत्रिमंडल विस्‍तार पर फिर लगा ब्रेक, अब आई ये नई तारीख…

 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular