Friday, October 18, 2024
Hometrendingशिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल, कांग्रेस ने मांग लिया इस्‍तीफा, जानें-...

शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल, कांग्रेस ने मांग लिया इस्‍तीफा, जानें- क्‍या है मामला…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के एक विवादित बयान से सियासी बवाल मच गया है। कांग्रेस ने उनके इस्‍तीफे की मांग कर दी है। इसके अलावा शिक्षक संगठनों ने भी नाराजगी जताई है। आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री दिलावर ने नीमकाथाना जिले के राउप्रा संस्कृत स्कूल नृसिंहपुरी के लोकार्पण कार्यक्रम में बुधवार को कहा था कि स्कूलों में कुछ शिक्षिकाएं अपना शरीर दिखाते हुए गलत पहनावा पहनकर आती हैं। कई शिक्षक स्कूल में गुटखा खाकर जाते हैं। ऐसे में स्कूल आने वाले बच्चों पर क्या प्रभाव पड़ेगा। कई स्कूलों में तो शिक्षक झूमते हुए पहुंचते हैं वो शिक्षक नहीं वो बच्चों के दुश्मन हैं।

मंत्री के इस बयान के बाद नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने मंत्री मदन दिलावर पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने महिला शिक्षकों पर घोर अपमानजनक टिप्पणी कर सभी सीमाएं लांघ दी हैं। न केवल महिलाओं का अपमान किया गया, बल्कि संपूर्ण शिक्षा जगत की गरिमा को लांछित किया है। दिलावर को शिक्षा मंत्री के पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। वे इस्तीफा दें अथवा उन्हें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बर्खास्त करें।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि आए दिन अनर्गल टीका टिप्पणी करके शिक्षकों का अपमान करना और प्रदेश को शर्मसार करना शिक्षा मंत्री की आदत बन गई है। मानसिक रूप से दिवालिया हो चुके शिक्षा मंत्री माफी मांगें या मुख्यमंत्री जी इन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular