Saturday, October 5, 2024
Hometrendingबज्जू क्रय विक्रय समिति की साधारण सभा, समर्थन मूल्य पर 40 क्विंटल...

बज्जू क्रय विक्रय समिति की साधारण सभा, समर्थन मूल्य पर 40 क्विंटल तौलाई की मांग ने जोर पकड़ा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बज्‍जू Abhayindia.com बज्जू क्रय विक्रय सहकारी समिति की साधारण सभा का आयोजन बज्जू स्थित समिति कार्यालय में समिति चेयरमैन एडवोकेट खींवसिंह भाटी की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान समिति की ओर से पिछले वर्ष किए गए कार्यों पर विस्तार से चर्चा की और आगामी कार्यों की रणनीति बनाई गई।

क्रय विक्रय सहकारी समिति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सांवरिया लाल पालीवाल ने बताया कि समिति की साधारण सभा में समिति द्वारा किसान हित में किए जा रहे कार्य से अवगत करवाया गया साधारण सभा में समिति के पूर्णकालिक सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में सर्वसहमति से विभिन्न कार्य योजनाओं के प्रस्ताव लिए गए। उपस्थित लोगों को क्रय विक्रय सहकारी समिति तथा कृषि विभाग की लाभकारी योजनाएं विस्तार से बताई गई। इस दौरान उपस्थित लोगों ने आगामी समर्थन मूल्य पर मूंगफली की सरकारी खरीद 25 क्विंटल से बढ़ाकर 40 क्विंटल करने की मांग की।

बज्जू क्रय विक्रय सहकारी समिति की साधारण समिति के अधिकारियों ने कहा कि इस पर सभा आयोजित की जाएगी। बैठक में योजना गत वर्ष के व्यापार, लाभ-हानि, खाद-बीज की समय पर आपूर्ति, कृषि विभाग के माध्यम से किसानों के लिए संचालित अनुदान आधारित योजनाओं का लाभ किसानों को अधिकाधिक दिलवाने इत्यादि विषयों पर चर्चा की गई।

आम सभा में समिति उपाध्यक्ष कानाराम, संचालक मडंल सदस्य मालूराम, राहुल सेन, सीसीबी पूर्व चेयरमेन मांगीलाल सेन, बाबूलाल बेनीवाल, कृषि अधिकारी प्रदीप कुमार पंचायत समिति सदस्य मदन सिंह भाटी, रामकुमार गोदारा, जीएसएस अध्यक्ष हेतराम खिचड., रामस्वरूप भादू, ओमप्रकाश मांझु, अमलख सिंह, भींयाराम राईका सहित समिति के सदस्य व समिति कर्मचारी दलीप सिंह, अनिल कुमार, निर्मल सिंह उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular