Friday, September 20, 2024
Hometrendingराजस्‍थान में “भारत बंद” का मिला जुला असर, तीन जगह मचा बवाल,...

राजस्‍थान में “भारत बंद” का मिला जुला असर, तीन जगह मचा बवाल, पुलिस ने संभाला

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर/बीकानेर Abhayindia.com अनुसूचित जाति-जनजाति आरक्षण के निर्णय के विरोध में आज भारत बंद का बाजारों में मिला जुला असर देखने को मिला। प्रदेश के तीन जिलों में एकबारगी तनावपूर्ण स्थिति बन गई लेकिन बाद में हालात संभाल लिए गए। बंद के दौरान जोधपुर जिले के सोमेसर, बीकानेर के बज्जू और उदयपुर में मामला तनावपूर्ण रहा।

बज्जू में दुकान बंद कराने पहुंचे समर्थकों ने दुकानदार के साथ झड़प हो गई। दुकानदार व आंदोलनकारी आमने-सामने हो गए। दुकान खोलने को लेकर प्रदर्शनकारियों ने दुकानदार के साथ मारपीट की। इस बीच, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया। घटना के बाद क्षेत्र के व्यापारी धरने पर बैठ गए। इधर, बीकानेर शहर में मुख्‍य बाजारों में दुकानें बंद रही जबकि शहर के अंदरुनी हिस्‍सों में आमतौर पर दुकानें दिनभर खुली रही।

आपको बता दें कि राजस्थान सरकार ने भारत बंद के मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से प्रदेश के संवेदनशील जिलों (भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर और डीग-कुम्हेर) में नेटबंदी की गई है। भरतपुर संभाग के आयुक्त सांवरमल वर्मा ने सुबह 9 से शाम 6 बजे तक नेट बंद करने के निर्देश जारी किए। जयपुर सहित 16 जिलों में स्कूल-कॉलेजों में भी छुट्टी घोषित है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular