Thursday, September 19, 2024
Hometrendingपीबीएम अस्पताल में जल्द शुरू होगा हेल्‍थ मैनेजमेंट सिस्‍टम, मंत्री ने दिए...

पीबीएम अस्पताल में जल्द शुरू होगा हेल्‍थ मैनेजमेंट सिस्‍टम, मंत्री ने दिए निर्देश, जानें- क्‍या मिलेगी सुविधा…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि पीबीएम अस्पताल प्रशासन, मरीजों की सुविधा के लिए तकनीक का प्रयोग करते हुए अस्पताल में इंटिग्रेटेड हेल्थ मैनजमेंट सिस्टम (आईएचएमएस) शीघ्र चालू करवाएं। केन्द्रीय मंत्री ने गुरूवार को पीबीएम अस्पताल के औचक निरीक्षण के दौरान यह बात कही। उन्होंने चिकित्सा व्यवस्थाओं और मरीजों को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं की समीक्षा की और आईएचएमएस चालू होने संबंधी प्रक्रिया की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यह व्यवस्था जल्दी लागू करवाएं, जिससे मरीजों को कतार से मुक्ति मिले। घर बैठे ही ओपीडी पंजीकरण, चिकित्सकों के अप्वाइंटमेंट और जांच रिपोर्ट प्राप्त करने की सुविधा मिल सके।

प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को अस्पताल में साफ-सफाई, निशुल्क दवा व जांच आदि से जुड़ी समस्त व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल में अत्याधुनिक सुविधाओं के विकास में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए उच्चतम स्तर पर चर्चा की जाएगी।

अस्पताल अधीक्षक डॉ. पी. के. सैनी ने बताया कि आईएचएमएस लागू करने की प्रक्रिया प्रगतिरत है। जिसे शीघ्र पूरा कर लागू कर दिया जाएगा। इस दौरान डॉ. पुखराज, डॉ. शिव शंकर सहित अन्य  चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular