Tuesday, May 14, 2024
Hometrendingमौनी अमावस्‍या से एक दिन पहले ग्रह चाल बदलने से कई राशियों...

मौनी अमावस्‍या से एक दिन पहले ग्रह चाल बदलने से कई राशियों पर पड़ेगा सकारात्‍मक प्रभाव

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

ज्‍योतिषशास्‍त्र में ग्रहों के अस्‍त होने और उदय होने को महत्‍वपूर्ण माना जाता है। इस बीच, आपको बता दें कि इस बार 9 फरवरी को मौनी अमावस्‍या है और इससे एक दिन पहले ही बुध ग्रह मकर राशि में अस्‍त हो जाएंगे। बुध के चाल बदलने से कुछ राशियों पर सकारात्‍मक प्रभाव पड़ेगा। यहां जानते हैं वे भाग्‍यशाली राशियां कौनसी हैं…

मेष : इस राशि के जातकों आर्थिक लाभ होगा। कारोबार में आय के नए अवसर मिलेंगे। चल व अचल संपत्ति से फायदा होगा। अटके हुए काम पूरे होंगे। मान-सम्‍मान बढेगा।

वृषभ : नौकरी और कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। आपसी संबंधों में सुधार आएगा। दांपत्‍य जीवन में मधुरता बढेगी। धार्मिक यात्रा के योग बनेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य में अपेक्षित सुधार होगा।

कर्क : कामकाज में तेजी आएगी। नए आर्थिक स्रोत मिलने से प्रसन्‍नता रहेगी। परिजनों से अच्‍छे समाचार मिलने की संभावना है। आपसी रिश्‍तों में सुधार आएगा। मकान व वाहन सुख मिलेगा।

कन्‍या : इस राशि के जातकों के जीवन में खुशी के अवसर आएंगे। मान-सम्‍मान बढेगा। कॅरियर और कारोबार में प्रगति के नए अवसर मिलेंगे। दांपत्‍य जीवन में मिठास आएगी।

मौनी अमावस्‍या का महत्‍व : हिंदू पंचांग के अनुसार मान्‍यता है कि मौनी अमावस्‍या को स्‍नान-दान और धार्मिक कार्यों का महत्‍व ज्‍यादा है। ऐसा करने से पुण्‍य फलों की प्राप्ति के साथ पितरों का आशीर्वाद भी मिलता है। हर साल माघ महीने की अमावस्या तिथि को मौनी अमावस्या मनाई जाती है।

बसंत पंचमी को बन रहा दुर्लभ संयोग, चार राशियां रहेंगी बेहद लकी

फरवरी में ग्रहों के त्रिग्रही संयोजन से 6 राशियों के जातकों के बन जाएगी मौज

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular