Sunday, March 3, 2024
Hometrendingफरवरी में ग्रहों के त्रिग्रही संयोजन से 6 राशियों के जातकों के...

फरवरी में ग्रहों के त्रिग्रही संयोजन से 6 राशियों के जातकों के बन जाएगी मौज

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

ज्‍योतिषशास्‍त्र में ग्रहों की चाल, गोचर का अति महत्‍व माना गया है। इसका मानव जीवन पर भी सकारात्‍मक और नकारात्‍मक प्रभाव होता है। बहरहाल, फरवरी में मकर राशि में मंगल, बुध और शुक्र ग्रह की युति बनने से छह राशियों के जातकों को जीवन में प्रगति के अवसर मिलेंगे। ग्रहों की इस युति को त्रिग्रही संयोजन माना जाता है। आइयें, यहां आगे जानते हैं यह छह राशियां कौनसी हैं…

त्रिग्रही युति से इन छह राशियों को मिलेगा फायदा…

मेष : त्रिग्रही युति का इस राशि के जातकों को अच्‍छा फायदा मिल सकेगा। आपके मान-सम्‍मान में बढ़ोतरी होगी। व्‍यापार में धनलाभ के आसार बनेंगे। दांपत्‍य जीवन में खुशहाली आएगी। नौकरी में अपेक्षित लाभ मिल सकेगा। भ्रमण का अवसर मिलेगा।

सिंह : नौकरी और कारोबार में आर्थिक लाभ के सुअवसर प्राप्‍त होंगे। आपसी संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। आपके कामकाज में गुणात्‍मक सुधार होगा। चल व अचल संपत्ति से लाभ के योग बनेंगे। धार्मिक क्रिया कलापों में रूचि जाग्रत होगी।

कन्‍या : इस राशि के जातकों के लिए भी त्रिग्रही युति खुशियां लेकर आ रही है। इस दौरान आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। राजकीय पक्ष से लाभ के आसार बनेंगे। घर व वाहन से संबंधित अटके काम पूरे होंगे। दांप‍त्‍य जीवन में मधुरता आएगी।

तुला : आपके मान-सम्‍मान में बढ़ोतरी होगी। रिश्‍तों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। अचानक आर्थिक लाभ के योग बनेंगे। नौकरी और व्‍यापार में प्रगति के नए अवसर मिलेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य में अपेक्षित सुधार देखने को मिलेगा। यात्रा के योग बनेंगे।

धनु : ग्रहों की युति से आपके जीवन में सकारात्‍मक बदलाव देखने को मिलेगा। करियर के क्षेत्र में लाभ के नए अवसर आएंगे। दूसरों की मदद के लिए आगे आएंगे। कहीं से आकस्मिक आर्थिक लाभ होने से प्रसन्‍नता रहेगी। अटके हुए काम पूरे हो सकेंगे।

मकर : ग्रहों की युति इसी राशि में बनने से हर क्षेत्र में आपको लाभ मिलेगा। यदि आप साझेदारी में काम करना चाहते हैं तो यह समय अनुकूल रहेगा। व्‍यापार और नौकरी में लाभ के अवसर मिलेंगे। दांपत्‍य जीवन में अपेक्षित सुधार आएगा। मान-सम्‍मान बढ़ेगा।

अबकी बार गणेश संकष्‍टी चतुर्थी पर बना शुभ संयोग, पांच राशियों की होगी बल्‍ले-बल्‍ले

गुरु पुष्य योग पर जानें शुभ कार्य करने का मुहूर्त और महत्व

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular