आरएसवी में टीचर्स टूर्नामेंट की धूम, ट्रेनर्स ने बताया खेलों का महत्‍व…

Teachers tournament in RSV
Teachers tournament in RSV

बीकानेर Abhayindia.com विद्यार्थियों की छुट्टियां घोषित होने के बाद जयनारायण व्यास कॉलोनी स्थित आरएसबी उच्च माध्यमिक विद्यालय में टीचर्स टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इसमें शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने बढ़चढ़कर के भाग लिया।

Teachers tournament in RSV
Teachers tournament in RSV

अभी हाल ही में स्थापित आरएसवी स्पोर्ट्स अकादमी के तत्वावधान में आयोजित इस टूर्नामेंट में विद्यालय के शिक्षकों मैं लश ग्रीन आरएसवी स्पोर्ट्स ग्राउंड पर बास्केट बॉल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, खोखो, रस्साकशी, एथलेटिक्स आदि प्रतियोगिताओं में भाग लिया। लगभग सभी टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ ने इन खेलों का आनंद उठाया। प्रतिभागियों का उत्साह देखते ही बनता था।

Teachers tournament in RSV
Teachers tournament in RSV

स्पोर्ट्स अकादमी के प्रशिक्षकों ने पहले प्रतियोगियों को नियमों से परिचित करवाया तथा इसके बाद टीम बनाकर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। आरएसवी ग्रुप ऑफ स्कूल्स के निदेशक सीए पार्थ मिश्रा ने खेलों के महत्व को स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में किसी ना किसी खेल में निरंतर भाग लेते रहना चाहिए। उन्होंने कहा में भी नियमित रूप से क्रिकेट और अन्य खेलों में भाग लेता रहता हूं। खेलों को खेल की भावना से खेलना चाहिए तथा जीत हार का आनंद लेना चाहिए। इसी भाव को लेकर विद्यालय में स्पोर्ट्स अकादमी की स्थापना की गई है जिसमें विद्यालय के नियमित विद्यार्थियों को भी निरंतर फुटबॉल, बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, एथलेटिक्स आदि अन्य खेलों का प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है।