प्रज्ञानम् निःशुल्क कोचिंग कक्षाओं के लिए 12वीं विज्ञान वर्ग की प्रवेश परीक्षा 14 मई को…

Dr Kd Sharma-Ekta Goswami
Dr Kd Sharma-Ekta Goswami

बीकानेर Abhayindia.com सिंथेसिस और सुशीलाकेशव सेवा संस्थान द्वारा संयुक्त रूप से संचालित प्रज्ञानम् में निःशुल्क कोचिंग नए सत्र के लिए कक्षा 12वीं विज्ञान वर्ग हिन्दी माध्यम की कक्षाएं गुरूवार 19 मई से प्रारम्भ होने जा रही। प्रवेश के लिए इच्छुक विधार्थी लिमिटेड सीट्स में प्रवेश परीक्षा के माध्यम से एडमिशन ले सकते हैं।

अकादमिक निदेशक एकता गोस्वामी ने बताया कि प्रवेश परीक्षा 14 मई 2022 कांता खतूरिया कालोनी स्थित प्रज्ञानम् प्रांगण में होगी। परीक्षा का समय शाम 5 बजे से 630 बजे तक रहेगा।प्रवेश परीक्षा 12वीं बायोलॉजी वाले विद्यार्थियों के लिए100 वस्तुनिष्ठ प्रश्न व 12वीं गणित वर्ग के विद्यार्थियों के लिए 75 प्रश्न होंगे। परीक्षा की समयावधि डेढ़ घंटा रहेगी।

प्रशासनिक निदेशक डूंगर कालेज के पूर्व प्रिंसिपल डा. के. डी. शर्मा सर ने बताया कि ये कक्षाएँ आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों के लिए होगी। इस निःशुल्क कोचिंग में प्रवेश के लिए सम्बंधित विधार्थी के 10वीं में कम से कम 60 प्रतिशत अंक तथा परिवार की कुल मासिक आय 15,000/- रूपये से कम होनी आवश्यक है। प्रवेश के लिए इच्छुक विद्यार्थी फॉर्म कांता खतूरिया कालोनी स्थित प्रज्ञानम् ऑफिस से 11 मई से शाम 4 से 7 बजे के बीच प्राप्त कर सकते हैं।