राजस्‍थान पहुंची कोरोना वैक्‍सीन की पहली खेप, ढोल नगाड़ों से हुआ स्वागत

Corona vaccine in Rajasthan
Corona vaccine in Rajasthan

जयपुर Abhayindia.com कोरोना महामारी से अंतिम चरण की लड़ाई लड़ने की तैयारियां तेज हो गई है। बहुप्रतीक्षित खुशियों की वैक्सीन बुधवार को आखिरकार राजस्थान पहुंच गई। इसका ढोल नगाड़ों से स्वागत किया गया।

आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीन की पहली खेप लेकर कार्गो फ्लाइट बुधवार को सुबह करीब 11 बजे जब जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी तो बॉक्स देखकर सभी के चेहरे खिल उठे। ये वैक्सीन हैदराबाद से एयर एशिया की कार्गों फ्लाट्स जयपुर लाई गई है। इसमें 3 बॉक्स में 20 हजार डोज लायी गई है।

जानकारी के अनुसार, शाम को पौने पांच दूसरी खेप आयेगी। प्रदेश के 282 सेन्टर्स पर आगामी 16 जनवरी को वैक्सीनेशन किया जाएगा। वैक्सीनेशन को लेकर राजधानी जयपुर में भी व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई हैं। वैक्सीन को एयरपोर्ट से जब स्टोरेज स्थल सीएमएचओ ऑफिस के लिये जिस वाहन में रवाना किया गया तो उस वाहन चालक को टीका लगाकर माला पहनायी गई. बाद में नारियल भी फोड़ा गया।

दो भाइयों की कहानी पीयूष शंगारी की जुबानी...

अभय इंडिया के फेसबुक पेज में जुडऩे के लिए क्लिक करें।

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604