17.3 C
Bikaner
Wednesday, February 1, 2023

सबसे पहले इस देश में शुरू हुआ नए साल का जश्न

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

नई दिल्ली। नए साल 2019 के स्वागत के लिए दुनियाभर में तैयारियां पूरी हो गई हैं। इस बीच सबसे पहले जश्न का दौर ऑकलैंड में शुरू हुआ। भारतीय समय के अनुसार शाम 4.30 बजे न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में (वहां का स्थानीय समय रात 12 बजे) न्यू ईयर का जश्न शुरू हुआ। इस मौके पर पारंपरिक अंदाज में शानदार आतिशबाजी की गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के सिडनी, साउथ कोरिया, जापान में भी 2019 का स्वागत होगा। न्यूजीलैंड का टाइम भारत से 7.30 घंटे आगे है, इसीलिए हर बार सबसे पहले नए साल जश्न यहीं शुरू होता है।

Ad class= Ad class= Ad class=

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में हार्बर ब्रिज, हॉन्गकॉन्ग के विक्टोरिया हार्बर पर हर साल की तरह आतिशबाजी की जाएगी। अमेरिका के बॉल ड्राप की तरह चीन के चॉन्गइंग शहर में शाम 6 बजे ऐतिहासिक वॉटरफोर्ड क्रिस्टल बॉल का बटन दबाने के साथ 60 सेकंड की उल्टी गिनती शुरू होगी। स्कॉटलैंड की राजधानी इडिनबर्ग में करीब 80 हजार लोग पारंपरिक तरीके से नए साल का स्वागत करेंगे। दुबई में भी कई जगहों पर बड़ी टीवी स्क्रीन लगाई गई हैं, जिन पर लोग अरब और दुनियाभर में साल 2019 के जश्न की लाइव तस्वीरें देख पाएंगे।

Ad class= Ad class=

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वेयर पर रात 12 बजे बॉल ड्रॉप इवेंट के साथ नया साल शुरू होगा। अमेरिका में यह इवेंट काफी पसंद किया जाता है और बड़ी तादाद में लोग 31 दिसंबर की रात बॉल ड्रॉप देखने के लिए यहां पहुंचते हैं।

ये एमएलए साहब मंत्री तो नहीं हैं, पर कहते हैं- ‘मैं सीएम से कम नहीं…’

खबरदार! आज शाम गहराते ही शहर में मोर्चा संभाल लेगी पुलिस

बीकानेर : रसूखदारी के जोर पर परीक्षा में पास होने के लिए ऐसे बैठा रहे जुगाड़…

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles