बीकानेर : रसूखदारी के जोर पर परीक्षा में पास होने के लिए ऐसे बैठा रहे जुगाड़…

fraud logo
fraud logo

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की हैल्पर द्वितीय पद के लिए हो रही ऑनलाइन परीक्षा में रसूखदारी के जोर पर चयनित होने के लिए कई परीक्षार्थी अपने-अपने तरीके से जुगाड़ बैठा रहे हैं। बीकानेर में इस परीक्षा के लिए पांच केन्द्र बनाए हुए हैं। गत 26 दिसम्बर से शुरू हुई इस परीक्षा का आयोजन पांच जनवरी 19 तक होगा। इस दरम्यान लगभग 30 हजार विद्यार्थी इस परीक्षा में बैठेंगे।

विश्वस्त सूत्रों की मानें तो इस परीक्षा में हालांकि नकल को रोकने के लिए तगड़े इंतजाम किए हुए हैं। परीक्षार्थी की हर स्तर पर जांच की जाती है। उसके बाद ही उसे परीक्षा कक्ष में बैठाया जाता है। इसके बावजूद सूत्रों का दावा है कि कई परीक्षार्थी रसूख के दम पर केन्द्रों पर दबाव बनाकर यह परीक्षा जैसे-जैसे पास करने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। इसके तहत असल परीक्षार्थी की जगह दूसरे पारंगत व्यक्ति को परीक्षा में बैठाने की कोशिश की जा रही है। रसूखदारों के जोर के चलते कुछ कॉलेज संचालक भी भारी दबाव महसूस कर रहे हैं। वे खुलेतौर पर तो नहीं, लेकिन दबी जुबान में अपना हाल जरूर बता रहे हैं।

आपको बता दें कि देशभर में जहां यह परीक्षा 73 केन्द्रों पर आयोजित हो रही हैं, वहीं बीकानेर में यह परीक्षा पांच केन्द्रों में हो रही हैं। इनमें मरुधर इंजीनियरिंग कॉलेज, इंटीग्रेटी कम्प्यूटर सेंटर, मदर्स एकेडमी, ज्ञानोदय आईटीआई और कीन कॉलेज शामिल हैं।

नई सरकार ने दिखाई सख्ती, फर्जी मार्कशीट मामले में महिला सरपंच-पति गिरफ्तार

डॉ. कल्ला ने ऐसे बताया पानी का मोल, कहा- मैं बचपन में परात में नहाता और…

मितव्ययी बनने की राह पर गहलोत सरकार, अफसरों के मद में कर दी ये कटौती…

नेता प्रतिपक्ष के लिए इस विधायक का आया अहम् बयान, लॉबिंग भी हुई तेज