कांग्रेस का सत्याग्रह हुआ आक्रामक, ईडी दफ्तर के बाहर टायर जलाए, पुलिस से हुई झड़पें…

नई दिल्‍ली Abhayindia.com नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओऱ से राहुल गांधी से पूछताछ का दौर आज तीसरे दिन भी जारी है। इस बीच, कांग्रेस का आक्रामक रूप सामने आया है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय दफ्तर के बाहर टायर जलाकर अपना विरोध दर्ज कराया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा भी किया। प्रदर्शन को काबू करने के लिए दिल्ली पुलिस ने कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। इस दौरान नेताओं और पुलिस के बीच झड़प की खबरें भी सामने आईं। वहीं, वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अजय माकन समेत कई बड़े नेता सड़क पर धरने पर बैठ गए हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ये सरकार अपराधी है, अगर ये अपराधी न होते तो प्रजातंत्र की धज्जियां नहीं उड़ाते। प्रशासन को कुछ कहते हैं तो ये बोलते है कि हमें ऊपर से निर्देश दिए गए हैं। वहीं, कांग्रेस कार्यालय में पुलिस के घुसने पर भी पार्टी ने आपत्ति जताई है। कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा अपने ही घर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने कहा कि, मोदी सरकार विपक्ष की आवाज दबा रही है। हमें घर के ही बाहर कैद कर दिया गया है। सरकार चाहे तो गलत निर्णय ले, लेकिन हमें उसके खिलाफ आवाज उठाने की भी इजाजत नहीं दी जा रही है।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी में पुलिस कार्रवाई का विरोध किया। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि, ये सब याद रखा जाएगा।